Logo
ब्रेकिंग
ले*वी के लिए ठेकेदारों को धम*की देने वाले पांडे गिरोह के चार अपरा*धी गिर*फ्तार रामगढ़ पुलिस ने लेवी के लिए हमले की योजना बना रहे मुखलाल गंझु को हथियार के साथ किया गिरफ्तार बालू खनिज के अवैध खनन व परिवहन पर 1 हाईवा वाहन को किया गया जब्त, प्राथमिकी दर्ज। जरुरतमंदों व गरीबो के लिए 31 अगस्त से शुरू होगा "खाना बैंक" इनलैंड पॉवर लिमिटेड ने कई विद्यालय को दिए वॉटर प्यूरीफायर, सेनेटरी पैड व लगाए पौधे Congress प्रदेश अध्यक्ष केशव महतो कमलेश का जिला अध्यक्ष जोया परवीन ने किया स्वागत Kids world स्कूल में सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ धूमधाम से मनाया गया श्री कृष्ण जन्माष्टमी कलर बेल्ट कराटे ग्रेडेशन के दौरान प्रतिभागियों ने कराटे के तकनीकों का प्रदर्शन किया! सांसद मनीष जायसवाल ने मंडईखुर्द वासियों से किया वादा निभाया Royal mens parlour का बरकाकाना मार्केट कांप्लेक्स में हुआ उद्घाटन!

वैक्सीन की खेप के लिए ब्राजील के राष्ट्रपति ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, 20 लाख डोज देने का किया आग्रह

रियो डी जेनेरियो। ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोलसोनारो ने एस्ट्राजेनेका की वैक्सीन की खेप के लिए भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है। वैक्सीन की उपलब्धता में विलंब से ब्राजील में इस समय निराशा का माहौल है।

कोरोना से सबसे बुरी तरह प्रभावित देशों के क्रम में दूसरे स्थान पर रहे ब्राजील में वैक्सीन की उपलब्धता को लेकर सरकार पर जनता का काफी दबाव है। इसी कारण राष्ट्रपति के प्रेस आफिस से शुक्रवार को बोलसोनारो द्वारा मोदी को लिखे गए पत्र की कापी जारी की गई। इस पत्र में भारत से जल्द से जल्द वैक्सीन की 20 लाख डोज उपलब्ध कराने का आग्रह किया गया है।

भारत से एस्ट्राजेनेका वैक्सीन की बल्क खेप का इंतजार कर रहा है ब्राजील

राष्ट्रपति के आलोचकों का कहना है कि वैक्सीन की अनुपलब्धता के कारण अन्य क्षेत्रीय देशों की तुलना में ब्राजील में टीकाकरण काफी पिछड़ गया है। उल्लेखनीय है ब्राजील के संघीय संस्थान फायोक्रूज मेडिकल सेंटर ने शुक्रवार को बताया था कि वह भारत से एस्ट्राजेनेका वैक्सीन की बल्क खेप का इंतजार कर रहा है। उसकी योजना इस खेप से माह के अंत तक शीशीबंद खुराकें तैयार कर सरकार को सौंपने की थी। लेकिन भारत से सप्लाई न पहुंचने से उसका काम अटका पड़ा है।

देश में 16 जनवरी से शुरू होगा कोरोना का टीकाकरण

बता दें कि भारत में 16 जनवरी से कोरोना का टीकाकरण शुरू कर दिया जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद टीकाकरण शुरू किए जाने को लेकर पुष्टि की है। शुरू में कोरोना का टीकाकरण स्वास्थ्यकर्मियों और फ्रंटलाइन वर्करों को दिया जाएगा, जो कि सरकार की तरफ से पूरी तरह से मुफ्त रहेगा।

गौरतलब है कि कोरोना के टीकाकरण को लेकर सरकार ने पूरी तैयारी कर ली है। कुछ दिन पहले देश के सभी राज्यों और जिला स्तर पर कोरोना के टीकाकरण का ड्राई रन किया जा चुका है। इसी के चलते देश में अब 16 जनवरी से कोरोना का टीकारण शुरू हो जाएगा।