Logo
ब्रेकिंग
हाथी का दांत को वन विभाग के अधिकारी ने किया जप्त। नवरात्रि के उपलक्ष में भव्य डांडिया रास का 24 सितंबर को होगा आयोजन । हजारीबाग में 30 फीट गहरी नदी में पलटी बस 07 लोगों की हुई मौत, गैस कटर से काटकर शव को निकाला गया। दो नाबालिग लड़की के दुष्कर्म मामले में फरार दोनो आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शांतनु मिश्रा राजीव गांधी पंचायती राज संगठन के प्रदेश उपाध्यक्ष मनोनीत मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन से राज्य के विभिन्न जिलों से पहुंचे नवनियुक्त जिला परिषद अध्यक्षों ने मुलाक... प्रखंड सह अंचल कार्यालय, रामगढ़ का उपायुक्त ने किया निरीक्षण पल्स पोलियो अभियान का रामगढ़ उपायुक्त ने किया शुभारंभ MRP से ज्यादा में शराब बेचने वालों की खैर नहीं, उपायुक्त ने दिया जांच अभियान चलाने का निर्देश । हेमंत कैबिनेट का बड़ा फैसला- 1932 के खतियानधारी ही झारखंडी,OBC को 27 प्रतिशत आरक्षण, जानें अन्य फैसल...

चीन में राष्‍ट्रपति ट्रंप की उड़ी खिल्‍ली, हांगकांग के बयान पर अमेरिका को दिखाया आईना

बीजिंग। चीन की सरकारी मीडिया ने अमेरिका में सत्‍ता हस्‍तांतरण को लेकर हुए हुए हिंसक प्रदर्शन पर राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप को आड़े हाथ लिया है। ग्‍लोबल टाइम्‍स ने चीनी लोगों के सोशल मीडया पोस्‍ट्स का हवाला देते हुए लिखा है कि अमेरिका में जो कुछ हो रहा वह उसके गंदे कर्मों का फल है। सोशल मीडया पोस्‍ट्स में लिखा गया है कि अमेरिका में लोकतंत्र का बुलबुला फूट गया। अमेरिका में राजनीतिक हिंसा के बहाने ग्‍लोबल टाइम्‍स में अमेरिकी लोकतंत्र का भी मजाक उड़ाया गया है। ग्‍लोबल टाइम्‍स ने सोशल मीडिया यूजर्स के पोस्‍ट को शेयर करते हुए कहा व्‍यंग्‍य किया है कि जब हांगकांग में विरोध प्रदर्शन हुए थे तो अमेरिका ने प्रदर्शनकारियों के साहस की प्रशंसा की थी। दरअसल, चीनी अखबार की यह खबर राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप के शासनकाल में चीन और अमेरिका के तनाव भरे रिश्‍तों की एक झलक दिखाती है।

अखबार के संपादक हू शीजिन ने लिखा है कि अमेरिका में लोकतंत्र का गुब्बारा फटने को है। उन्‍होंने आगे कहा कि अमेरिका की राजनीतिक व्यवस्था के पतन की शुरुआत है। अमेरिकी व्यवस्था में गिरावट शुरू हो गई है। अमेरिका की व्‍यवस्‍था कैंसर जैसी बीमारी की शिकार हो गई है। जैसा कैपिटल हिल में हुआ, वैसा ही हांगकांग में 2019 में हुआ था। तब अमेरिका समेत अंतरराष्ट्रीय बिरादरी और मीडिया ने उपद्रवियों का समर्थन करते हुए चीन सरकार को निशाने पर लिया था। चीनी नागरिकों की भांति सरकारी अखबार ग्लोबल टाइम्स ने भी कैपिटल हिल की घटना के लिए प्रतिक्रिया व्यक्त की है।

कैपिटल हिल पर हमले की प्रतिक्रिया में चीन के विदेश विभाग की प्रवक्ता हुआ चुनिइंग ने कहा, हमने अमेरिका में हुई घटना को देखा है। उम्मीद है कि जल्द ही वहां पर हालात सामान्य हो जाएंगे। चीनी लोगों और ऑनलाइन मीडिया की प्रतिक्रिया के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में प्रवक्ता ने कहा, ज्यादातर चीनी नागरिक आश्चर्यचकित हैं कि एक सी घटनाओं पर अमेरिकी नेता और मीडिया किस तरह से अलग राय जाहिर करते हैं।