Logo
ब्रेकिंग
ले*वी के लिए ठेकेदारों को धम*की देने वाले पांडे गिरोह के चार अपरा*धी गिर*फ्तार रामगढ़ पुलिस ने लेवी के लिए हमले की योजना बना रहे मुखलाल गंझु को हथियार के साथ किया गिरफ्तार बालू खनिज के अवैध खनन व परिवहन पर 1 हाईवा वाहन को किया गया जब्त, प्राथमिकी दर्ज। जरुरतमंदों व गरीबो के लिए 31 अगस्त से शुरू होगा "खाना बैंक" इनलैंड पॉवर लिमिटेड ने कई विद्यालय को दिए वॉटर प्यूरीफायर, सेनेटरी पैड व लगाए पौधे Congress प्रदेश अध्यक्ष केशव महतो कमलेश का जिला अध्यक्ष जोया परवीन ने किया स्वागत Kids world स्कूल में सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ धूमधाम से मनाया गया श्री कृष्ण जन्माष्टमी कलर बेल्ट कराटे ग्रेडेशन के दौरान प्रतिभागियों ने कराटे के तकनीकों का प्रदर्शन किया! सांसद मनीष जायसवाल ने मंडईखुर्द वासियों से किया वादा निभाया Royal mens parlour का बरकाकाना मार्केट कांप्लेक्स में हुआ उद्घाटन!

यूरोपीय संघ ने पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस पर लगाया 3 महीने तक प्रतिबंध, हो रहा भारी नुकसान

इस्लामाबाद। यूरोपीय संघ विमानन सुरक्षा एजेंसी (ईएएसए) ने पाकिस्तानी अधिकारियों की उम्मीदों पर पानी फेरते हुए पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) पर लगे प्रतिबंध को तीन महीने के लिए बढ़ा दिया है। शनिवार को ईएएसए ने जानकारी दी कि नागरिक उड्डयन प्राधिकरण (CAA) की सुरक्षा ऑडिट के बाद पीआईए पर गा प्रतिबंध को हटा लिया जाएगा। ईएएसए ने जुलाई में सुरक्षा चिंताओं के कारण यूरोपीय संघ के सदस्य राज्यों में पीआई की उड़ानों पर रोल लगा दी थी।

शुक्रवार को पाकिस्तान के उड्डयन मंत्री गुलाम सरवर खान ने संवाददाताओं से कहा कि वाणिज्यिक पायलटों को लाइसेंस जारी करने की प्रक्रिया के बारे में ईएएसए की ज्यादातर चिंताओं को निपटा दिया गया है और जल्द ही यूरोपीय देशों में पीआईए उड़ानों पर लगाए गए प्रतिबंध को हटा दिया जाएगा।

हालांकि, पीआईए के एक वरिष्ठ अधिकारी ने डॉन से कहा कि एयरलाइन द्वारा किए गए अनुरोध के जवाब में पीआईए को एक निराशाजनक जवाब मिला है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय वाहक ने यूरोपीय एजेंसी से अनुरोध किया था कि उसकी शर्तों को पूरा करने तक उसे यूरोपीय स्थलों से उड़ानों के संचालन के लिए अपनी अस्थायी अनुमति दी जाए।

डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, ईएएसए प्रतिबंध से पीआईए को भारी वित्तीय नुकसान हो रहा है और यह विदेशी एयरलाइनों को अपने परिचालन का विस्तार करने का अवसर भी दे रहा है। इस महीने की शुरुआत में ब्रिटिश एयरलाइन वर्जिन अटलांटिक ने इस्लामाबाद और लाहौर के लिए अपनी सीधी उड़ानों को शुरू किया था, जबकि ब्रिटिश एयरवेज ने इस्लामाबाद से लाहौर तक अपने परिचालन का विस्तार किया है।