Logo
ब्रेकिंग
DISNEY LAND MELA का रामगढ़ फुटबॉल मैदान में हुआ शुभारंभ विस्थापितों की 60% की भागीदारी सुनिश्चित नहीं हुई, तो होगा CCl का चक्का जाम Income tax raid फर्नीचर व गद्दे में थीं नोटों की गड्डियां, यहां IT वालो को मिली अरबों की संपत्ति! बाइक चोरी करने वाले impossible गैंग का भंडाफोड़, पांच अपरा'धी गिरफ्तार।। रामगढ़ की बेटी महिमा को पत्रकारिता में अच्छा प्रदर्शन के लिए किया गया सम्मानित Bjp प्रत्याशी ढुल्लु महतो के समर्थन में विधायक सरयू राय के विरुद्ध गोलबंद हूआ झारखंड वैश्य समाज l हजारीबाग लोकसभा इंडिया प्रत्याशी जेपी पटेल ने किया मां छिनमस्तिका की पूजा अर्चना l गांजा तस्कर के साथ मोटासाइकिल चोर को रामगढ़ पुलिस ने किया गिरफ्तार स्वीप" अंतर्गत वोटर अवेयरनेस को लेकर जिले के विभिन्न प्रखंडों में हुआ मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन... *हमारा लक्ष्य विकसित भारत और विकसित हज़ारीबाग: जयंत सिन्हा*

रिलायंस अपने खेल प्रबंधन जॉइंट वेंचर में आईएमजी वर्ल्डवाइड की हिस्सेदारी खरीदेगी

नई दिल्ली। अरबपति उद्योगपति मुकेश अंबानी की अगुवाई वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज ने अपने खेल प्रबंधन संयुक्त उद्यम में आईएमजी वर्ल्डवाइड एलएलसी की हिस्सेदारी का 52.08 करोड़ रुपये में अधिग्रहण करने की घोषणा की है। बाजार मूल्यांकन के हिसाब से देश की सबसे बड़ी कंपनी ने शेयर बाजारों को भेजी सूचना में कहा कि वह आईएमजी-रिलायंस लि. (आईएमजी-आर) में आईएमजी वर्ल्डवाइड की 50 प्रतिशत हिस्सेदारी का अधिग्रहण 52.08 करोड़ रुपये के नकद सौदे में करेगी। यह सौदा पूरा होने के बाद रिलायंस इंडस्ट्रीज कंपनी की ब्रांडिंग नए सिरे से करेगी।

रिलायंस इंडस्ट्रीज ने अंतरराष्ट्रीय खेल विपणन एवं प्रबंधन कंपनी आईएमजी वर्ल्डवाइड के साथ 2010 में समान भागीदारी वाला संयुक्त उद्यम बनाया था। यह संयुक्त उद्यम देश में खेल और मनोरंजन के विपणन और प्रबंधन के लिए था। आईएमजी खेल, फैशन, आयोजन और मीडिया क्षेत्र की अग्रणी कंपनी है। इसका परिचालन 30 से अधिक देशों में है। यह एंडेवर नेटवर्क का हिस्सा है। सूचना में कहा गया है कि कंपनी ने आईएमजी-आर में आईएमजी सिंगापुर पीटीई लि. के शेयरों के अधिग्रहण के लिए पक्का करार किया है। यह सौदा अधिकतम 52.08 करोड़ रुपये में होगा।

फाइलिंग में कहा गया है कंपनी ने आईएमजी-आर में आईएमजी सिंगापुर पीटीई लिमिटेड द्वारा रखे गए शेयरों को हासिल करने के लिए 52.08 करोड़ रुपये में खरीदने का करार किया है। आरआईएल ने कहा, “अधिग्रहण का पूरा होने के बाद, आईएमजी-आर कंपनी की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी बन जाएगी और कंपनी द्वारा इसे फिर से बनाया जाएगा।”

कंपनी का वित्त वर्ष 2020 में टर्नओवर 181.7 करोड़ रुपये और प्रॉफिट 16.35 करोड़ रुपये रहा है। वहीं वित्त वर्ष 2019 में कंपनी का टर्नओवर 195.5 करोड़ रुपये और नेट प्रॉफिट 19.25 करोड़ रुपये रहा था। बीएसई पर गुरुवार को आरआईएल के शेयर 2.58 फीसदी बढ़कर 1,993.90 रुपये पर बंद हुए। अनुमान है इस साल की रिकॉर्ड आय की मदद से कंपनी पिछले साल की आय के मुकाबले दोगुना उछाल दर्ज कर सकती है। कंपनी को स्पॉन्सरशिप सर्विस कारोबार में उतरे 4 साल ही हुए हैं, हालांकि इस अवधि में कंपनी ने इस सेग्मेंट में अपनी मजबूत पकड़ बना ली है।