Logo
ब्रेकिंग
रामगढ़ में सड़कों पर खुलेआम पशुओं को छोड़ने वाले मालिकों की अब खैर नहीं! बिजुलिया तालाब का होगा सौंदर्यीकरण, विधायक सुनीता चौधरी ने किया शिलान्यास, बोटिंग, सिटिंग, झूले और भ... नशे के सौदागरों के विरुद्ध रामगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 2 करोड़ से अधिक का गांजा जप्त, एक गिरफ्तार मॉबली*चिंग के खिलाफ भाकपा-माले ने निकाला विरोध मार्च,किया प्रदर्शन छावनी को किसान सब्जी विक्रेताओं को अस्थाई शिफ्ट करवाना पड़ा भारी,हूआ विरोध व गाली- गलौज सूक्ष्म से मध्यम उद्योगों का विकास हीं देश के विकास का उन्नत मार्ग है बाल गोपाल के नए प्रतिष्ठान का रामगढ़ सुभाषचौक गुरुद्वारा के सामने हुआ शुभारंभ I पोड़ा गेट पर गो*लीबारी में दो गिर*फ्तार, पि*स्टल बरामद Ajsu ने सब्जी विक्रेताओं से ठेकेदार द्वारा मासूल वसूले जाने का किया विरोध l सेनेटरी एवं मोटर आइटम्स के शोरूम दीपक एजेंसी का हूआ शुभारंभ

रिलायंस अपने खेल प्रबंधन जॉइंट वेंचर में आईएमजी वर्ल्डवाइड की हिस्सेदारी खरीदेगी

नई दिल्ली। अरबपति उद्योगपति मुकेश अंबानी की अगुवाई वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज ने अपने खेल प्रबंधन संयुक्त उद्यम में आईएमजी वर्ल्डवाइड एलएलसी की हिस्सेदारी का 52.08 करोड़ रुपये में अधिग्रहण करने की घोषणा की है। बाजार मूल्यांकन के हिसाब से देश की सबसे बड़ी कंपनी ने शेयर बाजारों को भेजी सूचना में कहा कि वह आईएमजी-रिलायंस लि. (आईएमजी-आर) में आईएमजी वर्ल्डवाइड की 50 प्रतिशत हिस्सेदारी का अधिग्रहण 52.08 करोड़ रुपये के नकद सौदे में करेगी। यह सौदा पूरा होने के बाद रिलायंस इंडस्ट्रीज कंपनी की ब्रांडिंग नए सिरे से करेगी।

रिलायंस इंडस्ट्रीज ने अंतरराष्ट्रीय खेल विपणन एवं प्रबंधन कंपनी आईएमजी वर्ल्डवाइड के साथ 2010 में समान भागीदारी वाला संयुक्त उद्यम बनाया था। यह संयुक्त उद्यम देश में खेल और मनोरंजन के विपणन और प्रबंधन के लिए था। आईएमजी खेल, फैशन, आयोजन और मीडिया क्षेत्र की अग्रणी कंपनी है। इसका परिचालन 30 से अधिक देशों में है। यह एंडेवर नेटवर्क का हिस्सा है। सूचना में कहा गया है कि कंपनी ने आईएमजी-आर में आईएमजी सिंगापुर पीटीई लि. के शेयरों के अधिग्रहण के लिए पक्का करार किया है। यह सौदा अधिकतम 52.08 करोड़ रुपये में होगा।

फाइलिंग में कहा गया है कंपनी ने आईएमजी-आर में आईएमजी सिंगापुर पीटीई लिमिटेड द्वारा रखे गए शेयरों को हासिल करने के लिए 52.08 करोड़ रुपये में खरीदने का करार किया है। आरआईएल ने कहा, “अधिग्रहण का पूरा होने के बाद, आईएमजी-आर कंपनी की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी बन जाएगी और कंपनी द्वारा इसे फिर से बनाया जाएगा।”

कंपनी का वित्त वर्ष 2020 में टर्नओवर 181.7 करोड़ रुपये और प्रॉफिट 16.35 करोड़ रुपये रहा है। वहीं वित्त वर्ष 2019 में कंपनी का टर्नओवर 195.5 करोड़ रुपये और नेट प्रॉफिट 19.25 करोड़ रुपये रहा था। बीएसई पर गुरुवार को आरआईएल के शेयर 2.58 फीसदी बढ़कर 1,993.90 रुपये पर बंद हुए। अनुमान है इस साल की रिकॉर्ड आय की मदद से कंपनी पिछले साल की आय के मुकाबले दोगुना उछाल दर्ज कर सकती है। कंपनी को स्पॉन्सरशिप सर्विस कारोबार में उतरे 4 साल ही हुए हैं, हालांकि इस अवधि में कंपनी ने इस सेग्मेंट में अपनी मजबूत पकड़ बना ली है।