Logo
ब्रेकिंग
स्वीप" अंतर्गत वोटर अवेयरनेस को लेकर जिले के विभिन्न प्रखंडों में हुआ मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन... *हमारा लक्ष्य विकसित भारत और विकसित हज़ारीबाग: जयंत सिन्हा* आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार माता वैष्णों देवी मंदिर के 33वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 14 को रामगढ़। झारखंड के इन जिलों में 12 से होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का मिजाज रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव सम्पन्न ।

रिलायंस अपने खेल प्रबंधन जॉइंट वेंचर में आईएमजी वर्ल्डवाइड की हिस्सेदारी खरीदेगी

नई दिल्ली। अरबपति उद्योगपति मुकेश अंबानी की अगुवाई वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज ने अपने खेल प्रबंधन संयुक्त उद्यम में आईएमजी वर्ल्डवाइड एलएलसी की हिस्सेदारी का 52.08 करोड़ रुपये में अधिग्रहण करने की घोषणा की है। बाजार मूल्यांकन के हिसाब से देश की सबसे बड़ी कंपनी ने शेयर बाजारों को भेजी सूचना में कहा कि वह आईएमजी-रिलायंस लि. (आईएमजी-आर) में आईएमजी वर्ल्डवाइड की 50 प्रतिशत हिस्सेदारी का अधिग्रहण 52.08 करोड़ रुपये के नकद सौदे में करेगी। यह सौदा पूरा होने के बाद रिलायंस इंडस्ट्रीज कंपनी की ब्रांडिंग नए सिरे से करेगी।

रिलायंस इंडस्ट्रीज ने अंतरराष्ट्रीय खेल विपणन एवं प्रबंधन कंपनी आईएमजी वर्ल्डवाइड के साथ 2010 में समान भागीदारी वाला संयुक्त उद्यम बनाया था। यह संयुक्त उद्यम देश में खेल और मनोरंजन के विपणन और प्रबंधन के लिए था। आईएमजी खेल, फैशन, आयोजन और मीडिया क्षेत्र की अग्रणी कंपनी है। इसका परिचालन 30 से अधिक देशों में है। यह एंडेवर नेटवर्क का हिस्सा है। सूचना में कहा गया है कि कंपनी ने आईएमजी-आर में आईएमजी सिंगापुर पीटीई लि. के शेयरों के अधिग्रहण के लिए पक्का करार किया है। यह सौदा अधिकतम 52.08 करोड़ रुपये में होगा।

फाइलिंग में कहा गया है कंपनी ने आईएमजी-आर में आईएमजी सिंगापुर पीटीई लिमिटेड द्वारा रखे गए शेयरों को हासिल करने के लिए 52.08 करोड़ रुपये में खरीदने का करार किया है। आरआईएल ने कहा, “अधिग्रहण का पूरा होने के बाद, आईएमजी-आर कंपनी की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी बन जाएगी और कंपनी द्वारा इसे फिर से बनाया जाएगा।”

कंपनी का वित्त वर्ष 2020 में टर्नओवर 181.7 करोड़ रुपये और प्रॉफिट 16.35 करोड़ रुपये रहा है। वहीं वित्त वर्ष 2019 में कंपनी का टर्नओवर 195.5 करोड़ रुपये और नेट प्रॉफिट 19.25 करोड़ रुपये रहा था। बीएसई पर गुरुवार को आरआईएल के शेयर 2.58 फीसदी बढ़कर 1,993.90 रुपये पर बंद हुए। अनुमान है इस साल की रिकॉर्ड आय की मदद से कंपनी पिछले साल की आय के मुकाबले दोगुना उछाल दर्ज कर सकती है। कंपनी को स्पॉन्सरशिप सर्विस कारोबार में उतरे 4 साल ही हुए हैं, हालांकि इस अवधि में कंपनी ने इस सेग्मेंट में अपनी मजबूत पकड़ बना ली है।