महाराष्‍ट्र में 55 साल से ज्यादा के पुलिसकर्मियों को पेड लीव, 11 हजार कैदियों को दी जाएगी परोल

मुंबई/पुणे। महाराष्ट्र (Maharashtra) में कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है। समाचार एजें‍सी पीटीआइ की रिपोर्ट के मुताबिक, राज्य में अब तक करीब तीन हजार पुलिसकर्मी कोरोना वायरस (Corona Virus) से संक्रमित हो चुके हैं जबकि करीब 30 जवानों की संक्रमण से मौत हो चुकी है। समाचार एजेंसी एएनआइ ने ट्वीट कर बताया है कि कोरोना संक्रमण के मौजूदा हालात को देखते हुए महाराष्‍ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने एलान किया है कि राज्‍य में 55 साल से ज्यादा उम्र के पुलिसकर्मियों को वेतन के साथ छुट्टी पर भेजा जाएगा।

अनिल देशमुख ने कहा, ‘राज्‍य में लगभग तीन हजार पुलिसकर्मी कोरोन वायरस से संक्रमित हो गए हैं जबकि 30 जवानों की इस जानलेवा बीमारी से मौत हो चुकी है। इसको देखते हुए हमने 50 से 55 साल के बीच की उम्र वाले पुलिसकर्मियों को सामान्य ड्यूटी पर लगाने जबकि 55 से ज्यादा के पुलिसकर्मियों को पेड लीव पर भेजने का फैसला किया है।’ यही नहीं उन्‍होंने यह भी बताया कि सरकार ने 11 हजार से ज्‍याद कैदियों को इमर्जेंसी परोल देने फैसला भी किया है। राज्‍य की 60 जेलों में करीब 38 हजार कैदी बंद थे जिसमें से 9671 कैदियों को रिहा किया जा चुका है।

महाराष्‍ट्र के ह मंत्री अनिल देशमुख ने कहा है कि कोरोना संक्रमण में तेज बढ़ोतरी को देखते हुए राज्‍य के 24 जिलों में 31 अस्‍थाई जेलें बनाई गई हैं। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि जान गंवाने वाले फ्रंटलाइन कार्यकर्ताओं में पुलिस कर्मियों की संख्या सबसे ज्यादा है। पिछले तीन महीनों से पुलिस के जवानों को नाकाबंदी ड्यूटी के साथ साथ क्‍वारंटाइन और आइसोलेशन केंद्रों पर तैनात किया जा रहा है। यह पूछे जाने पर कि यदि शराब कारोबारी विजय माल्‍या को भारत लाया जाता है तो उसे कहां रखा जाएगा। देशमुख ने कहा कि यह देखना केंद्र सरकार का काम है फ‍िर भी हमारी तैयारी पूरी है।

महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण से हालात बेहद खराब होते जा रहे हैं। राज्‍य में मरीजों की संख्या 85,975 हो गई है। रविवार को 3,007 नए मामले मिले। राज्य में दूसरी बार तीन हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं। मरने वालों की संख्या भी तीन हजार को पार कर गई है। महाराष्‍ट्र में रविवार को सबसे ज्‍यादा ज्यादा 91 लोगों की संक्रमण से मौत हो गई। महाराष्ट्र के बाद तमिलनाडु दूसरे नंबर पर है जहां मरीजों की संख्या 31,667 हो गई है। इसी तरह 1,282 नए मामलों के साथ दिल्ली में संक्रमितों की संख्या 28,936 हो गई है। गुजरात में 480 नए केस के साथ संक्रमितों का आंक़़डा 20,097 पर पहुंच गया है।

Whats App