Logo
ब्रेकिंग
ले*वी के लिए ठेकेदारों को धम*की देने वाले पांडे गिरोह के चार अपरा*धी गिर*फ्तार रामगढ़ पुलिस ने लेवी के लिए हमले की योजना बना रहे मुखलाल गंझु को हथियार के साथ किया गिरफ्तार बालू खनिज के अवैध खनन व परिवहन पर 1 हाईवा वाहन को किया गया जब्त, प्राथमिकी दर्ज। जरुरतमंदों व गरीबो के लिए 31 अगस्त से शुरू होगा "खाना बैंक" इनलैंड पॉवर लिमिटेड ने कई विद्यालय को दिए वॉटर प्यूरीफायर, सेनेटरी पैड व लगाए पौधे Congress प्रदेश अध्यक्ष केशव महतो कमलेश का जिला अध्यक्ष जोया परवीन ने किया स्वागत Kids world स्कूल में सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ धूमधाम से मनाया गया श्री कृष्ण जन्माष्टमी कलर बेल्ट कराटे ग्रेडेशन के दौरान प्रतिभागियों ने कराटे के तकनीकों का प्रदर्शन किया! सांसद मनीष जायसवाल ने मंडईखुर्द वासियों से किया वादा निभाया Royal mens parlour का बरकाकाना मार्केट कांप्लेक्स में हुआ उद्घाटन!

बच्चों के शारीरिक और मानसिक विकास के लिए रॉबिन हुड प्ले स्कूल करा रहा है ऑनलाइन एक्टिविटी

स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ मस्तिष्क का वास होता है : वर्षा अग्रवाल

रामगढ़ : बच्चों की रक्षा और पोषण की प्राथमिक जिम्मेदारी माता-पिता पर होती है मगर इस कोरोना वायरस के दूसरे लहर में हेलो किड्स रोबिन हुड फ्री स्कूल की डायरेक्टर वर्षा अग्रवाल भी ये जिम्मेदारी निभा रही हैं ।

कोरोना वायरस में बच्चे की किस तरह से देखभाल हो, इसको लेकर सभी स्कूल बंद होने के चलते उसकी पढ़ाई से लेकर खेल और अन्य एक्टिविटी कमजोर हो जाती है, जिस कारण रोबिन हुड प्री स्कूल प्रबंधन लगातार ऑनलाइन एक्टिविटी करवाती रहती है, ताकि बच्चों की पढ़ाई लगातार चलती रहे।

इसको लेकर हेलो किड्स रॉबिन हुड की डायरेक्टर वर्षा अग्रवाल ने इस कोरोना के दूसरे लहर में ऑनलाइन वेब सेमिनार का आयोजन किया। ताकि पेरेंट्स और बच्चों को अपडेट मिलती रहे। इसको लेकर बेंगलुरु की प्रसिद्ध डाइटिशियन डॉक्टर दीपिका जयसवाल ने ऑनलाइन जुड़ कर जानकारी दी । डॉ दीपिका जायसवाल ने बताया कि बच्चों को क्या खिलाया जाए और पेरेंट्स बच्चों को कैसे जागरूक करे इसकी जानकारी दी साथ ही साथ कैसे भोजन कराना है कैसे एक्सरसाइज कराना है आदि बच्चों के जुड़ी कई जानकारी दी ।

उन्होंने बताया कि जिन बच्चों का इम्यून सिस्टम बढ़िया रहता है तो वह काफी स्वस्थ और फिट रहते है, ऐसे में पेरेंट्स के लिए बच्चों का इम्यून सिस्टम मजबूत करना काफी जरूरी होता है, इसको लेकर आहार संबंधी जानकारी भी डॉक्टर ने दी, उन्होंने कहा आहार पर अगर ध्यान दिया जाए तो कुछ पौष्टिक भोजन का सेवन तथा जरूरी व्यायाम कराया जाए तो इम्यून सिस्टम बढ़ता है और बच्चे सेहतमंद बने रहते हैं और और अगर बच्चे सेहतमंद होंगे तो उनका दिमाग भी तेज होगा क्योंकि स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ मस्तिष्क का वास होता है।