Logo
ब्रेकिंग
ले*वी के लिए ठेकेदारों को धम*की देने वाले पांडे गिरोह के चार अपरा*धी गिर*फ्तार रामगढ़ पुलिस ने लेवी के लिए हमले की योजना बना रहे मुखलाल गंझु को हथियार के साथ किया गिरफ्तार बालू खनिज के अवैध खनन व परिवहन पर 1 हाईवा वाहन को किया गया जब्त, प्राथमिकी दर्ज। जरुरतमंदों व गरीबो के लिए 31 अगस्त से शुरू होगा "खाना बैंक" इनलैंड पॉवर लिमिटेड ने कई विद्यालय को दिए वॉटर प्यूरीफायर, सेनेटरी पैड व लगाए पौधे Congress प्रदेश अध्यक्ष केशव महतो कमलेश का जिला अध्यक्ष जोया परवीन ने किया स्वागत Kids world स्कूल में सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ धूमधाम से मनाया गया श्री कृष्ण जन्माष्टमी कलर बेल्ट कराटे ग्रेडेशन के दौरान प्रतिभागियों ने कराटे के तकनीकों का प्रदर्शन किया! सांसद मनीष जायसवाल ने मंडईखुर्द वासियों से किया वादा निभाया Royal mens parlour का बरकाकाना मार्केट कांप्लेक्स में हुआ उद्घाटन!

डीलरों को शोरूम तैयार करने के लिए तीन दिन की मोहलत, नहीं तो ट्रेड लाइसेंस होगा निलंबित

ग्वालियर। परिवहन विभाग के अपर आयुक्त अरविंद कुमार श्रीवास्तव ने ग्वालियर व्यापार मेले में तैयार हो रहे चार पहिया व दोपहिया वाहन शोरूम का निरीक्षण किया। इनकी तैयारियों को लेकर अपर आयुक्त ने डीलरों को निर्देश दिए हैं कि 28 फरवरी तक अपना शोरूम पूर्ण रूप से तैयार कर लें, नहीं तो ट्रेड लाइसेंस निलंबित कर दिया जाएगा। मेले में वाहन विक्री के लिए 54 डीलरों को लाइसेंस दिए गए हैं।
ग्वालियर व्यापार मेले से वाहन खरीदने पर रोड टैक्स में 50 फीसद की छूट का प्रविधान किया गया है, लेकिन दुकान आवंटन में देर होने की वजह से शोरूम तैयार नहीं हो सके थे। आरटीओ ने डीलरों को सशर्त लाइसेंस जारी किए थे। 21 फरवरी तक इन्हें अपने शोरूम तैयार करने थे, लेकिन उनका काम काफी धीमा था, जिससे शोरूम अधूरे थे। ऐसे में मेले में वाहनों के वैरीफिकेशन के लिए स्टाल बना लिया था। शहर में बने शोरूम पर ग्राहक से गाड़ी का सौदा किया जा रहा था। वाहनों के शोरूम अधूरे होने की वजह से मेले में भी रौनक नहीं आ पा रही है। इसके चलते अपर आयुक्त व आरटीओ एसपीएस चौहान, एआरटीओ रिंकू शर्मा ने मेले में शोरूम का निरीक्षण किया। साथ ही डीलरों के साथ बैठक भी ली। डीलर 24 घंटे में शोरूम तैयार करने का हवाला दे रहे थे, लेकिन स्थितियों को देखते हुए 28 फरवरी तक शोरूम तैयार करने का अल्टीमेटम दिया गया है।
छूट की वजह से कार की बिक्री में बढ़ोतरी
कोविड-19 की वजह से वाहनों की बिक्री में गिरावट आई थी। दीपावली के बाद बिक्री में कुछ सुधार हुआ था, उसके बाद फिर मंदी आ गई थी। ग्वालियर व्यापार मेले में रोड टैक्स में 50 फीसद की छूट आने से कारों की बिक्री में बढ़ोतरी हुई है। मोटर साइकिल से ज्यादा चार पहिया वाहनों की बिक्री हो रही है। इससे विभाग का भी टारगेट पूरा हो रहा है।
मेले में वाहन बिक्री की स्थिति

तारीख दुपहिया चार पहिया

16 33 176
17 156 252

18 209 178

19 176 206
20 185 150
21 155 107
22 144 128

23 195 129
24 184 169
25 138 208
(दोपहिया वाहनों में मोटर साइकिल व स्कूटर शामिल हैं, विभाग को 9 करोड़ का राजस्व प्राप्त हो चुका है)