Logo
ब्रेकिंग
ले*वी के लिए ठेकेदारों को धम*की देने वाले पांडे गिरोह के चार अपरा*धी गिर*फ्तार रामगढ़ पुलिस ने लेवी के लिए हमले की योजना बना रहे मुखलाल गंझु को हथियार के साथ किया गिरफ्तार बालू खनिज के अवैध खनन व परिवहन पर 1 हाईवा वाहन को किया गया जब्त, प्राथमिकी दर्ज। जरुरतमंदों व गरीबो के लिए 31 अगस्त से शुरू होगा "खाना बैंक" इनलैंड पॉवर लिमिटेड ने कई विद्यालय को दिए वॉटर प्यूरीफायर, सेनेटरी पैड व लगाए पौधे Congress प्रदेश अध्यक्ष केशव महतो कमलेश का जिला अध्यक्ष जोया परवीन ने किया स्वागत Kids world स्कूल में सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ धूमधाम से मनाया गया श्री कृष्ण जन्माष्टमी कलर बेल्ट कराटे ग्रेडेशन के दौरान प्रतिभागियों ने कराटे के तकनीकों का प्रदर्शन किया! सांसद मनीष जायसवाल ने मंडईखुर्द वासियों से किया वादा निभाया Royal mens parlour का बरकाकाना मार्केट कांप्लेक्स में हुआ उद्घाटन!

सुकरीगढ़ा लारी में सेल्को फाउंडेशन द्वारा लगाया गया सोलर सिस्टम से आधारित आधुनिक ज्वेलरी मशीन

चितरपुर प्रखंड अंतर्गत सुकरीगढ़ा लारी में रामगढ़ के अग्रगति एनजीओ की देखरेख में सेल्को फाउंडेशन बैंगलौर द्वारा सोलर सिस्टम से चलने वाली आधुनिक ज्वेलरी मशीन लगाई गई है। उक्त मशीन सुकरीगढ़ा निवासी कारीगर रणधीर प्रसाद के आवास में लगाया गया है।

इस संबंध में उन्होंने बताया कि इस मशीन की सहायता से यहां के कारीगरों को सोने-चांदी का तार बेलने और पॉलिश करने का कार्य करने में काफी सुविधा होगी। सोलर आधारित मशीन होने के कारण अब यहां के कारीगरों को बिजली कटने पर भी कोई परेशानी नहीं होगी। उन्होंने बताया कि इस आधुनिक ज्वेलरी मशीन लगाने का मुख्य उद्देश्य यहां के कारीगरों को सुविधाएं प्रदान करना है।

ताकि कारीगर कम समय में अधिक से अधिक सोने-चांदी की ज्वेलरी तैयार कर सके। सुकरीगढ़ा में इस आधुनिक ज्वेलरी मशीन लगने पर अग्रगति एनजीओ के श्यामसुंदर महतो के अलावा रणधीर प्रसाद, पवन प्रसाद, मंटू प्रसाद, गणेश प्रसाद, निरंजन कुमार, दिलीप प्रसाद, रामस्वरूप प्रसाद, देवेंद्र कुमार सहित कई कारीगरों ने प्रसन्नता व्यक्त की है।