Logo
ब्रेकिंग
Bjp प्रत्याशी ढुल्लु महतो के समर्थन में विधायक सरयू राय के विरुद्ध गोलबंद हूआ झारखंड वैश्य समाज l हजारीबाग लोकसभा इंडिया प्रत्याशी जेपी पटेल ने किया मां छिनमस्तिका की पूजा अर्चना l गांजा तस्कर के साथ मोटासाइकिल चोर को रामगढ़ पुलिस ने किया गिरफ्तार स्वीप" अंतर्गत वोटर अवेयरनेस को लेकर जिले के विभिन्न प्रखंडों में हुआ मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन... *हमारा लक्ष्य विकसित भारत और विकसित हज़ारीबाग: जयंत सिन्हा* आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार

MP: ज्योतिरादित्य सिंधिया आज पहुंचेंगे भोपाल, कल भरेंगे राज्यसभा का पर्चा

नई दिल्ली। भाजपा नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) आज दोपहर तीन बजे भोपाल (Bhopal) पहुंचेंगे। सिंधिया इस प्रवास के दौरान राज्यसभा (Rajya Sabha) के लिए नामांकन भरेंगे। बीजेपी प्रदेश कार्यालय के अनुसार सिंधिया गुरुवार तीन बजे विमान से भोपाल पहुंचेंगे। वह राजाभोज एयरपोर्ट से भाजपा कार्यालय पहुंचेंगे। जहां पं. दीनदयाल उपाध्याय (Deendayal Upadhyaya), विजयाराजे सिंधिया (Vijaya Raje Scindia), कुशाभाऊ ठाकरे (Kushabhau Thakre) की प्रतिमाओं और माधवराव सिंधिया (Madhavrao Scindia) के चित्र पर माल्यार्पण करेंगे।

तय कार्यक्रम के अनुसार ज्योतिरादित्य सिंधिया शुक्रवार 13 मार्च को दोपहर 12 बजे बीजेपी ऑफिस पहुंचेंगे और महापुरुषों के चित्र पर माल्यार्पण करने के पश्चात राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने विधानसभा परिसर जाएंगे।

राज्यसभा उम्मीदवारों की लिस्ट जारी
भाजपा ने राज्यसभा लिए 11 सीटों के उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। कांग्रेस ने मप्र से ज्योतिरादित्य सिंधिया को टिकट दिया है। झारखंड से दीपक प्रकाश, गुजरात से रमीलाबेन बारा और अभय भारद्वाज को मौका दिया है।  महाराष्ट्र से उदयन राजे भोंसले और रामदास अठावले को पार्टी ने टिकट दिया है। बिहार से विवेक ठाकुर, असम से बुस्वजीत डाइमरी और भुवनेश्वर कालिता को उम्मीदवार बनाया है। वहीं मणिपुर से लिएसंबा महाराज और राजस्थान से राजेंद्र गहलोत को मैदान में उतारा है।

कांग्रेस दफ्तर से ज्योतिरादित्य सिंधिया के नाम वाली पट्टिका हटी
ज्योतिरादित्य सिंधिया के कांग्रेस छोड़कर भाजपा का दामन थामते ही कांग्रेस ने मध्य प्रदेश में पार्टी दफ्तर से सिंधिया के नाम वाली पट्टिका हटा दी है। इसके साथ ही कांग्रेस समर्थकों ने भोपाल में अपना गुस्सा जाहिर करते हुए सिंधिया का पुतला फूंका। कांग्रेस के प्रदेश दफ्तर की निचली मंजिल पर सिंधिया का कक्ष था और यहां चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष पद के साथ सिंधिया के नाम की पट्टिका लगी हुई थी, जिसे हटा दिया गया है। यह बात और है कि सिंधिया ने इस कक्ष में बैठकर पार्टी का काम कभी नहीं किया।