Logo
ब्रेकिंग
Bjp प्रत्याशी ढुल्लु महतो के समर्थन में विधायक सरयू राय के विरुद्ध गोलबंद हूआ झारखंड वैश्य समाज l हजारीबाग लोकसभा इंडिया प्रत्याशी जेपी पटेल ने किया मां छिनमस्तिका की पूजा अर्चना l गांजा तस्कर के साथ मोटासाइकिल चोर को रामगढ़ पुलिस ने किया गिरफ्तार स्वीप" अंतर्गत वोटर अवेयरनेस को लेकर जिले के विभिन्न प्रखंडों में हुआ मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन... *हमारा लक्ष्य विकसित भारत और विकसित हज़ारीबाग: जयंत सिन्हा* आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार

पाकिस्‍तान में कोरोना वायरस के मामलों की संख्‍या 19 हुई, दक्षिण कोरिया में भारी बढ़ोतरी, कुल 7,755 मामले

क्‍वेटा/सियोल। पाकिस्‍तान के बलुचिस्‍तान प्रांत में कोरोना वायरस के पहले मामले की पुष्टि हुई है। इसके साथ ही पाकिस्‍तान में कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्‍या बढ़कर 19 हो गई है। पाकिस्‍तानी अखबार डॉन के हवाले से समाचार एजेंसी एएनआइ ने रिपोर्ट दी है कि नया मरीज एक 12 साल का लड़का है जो अपने परिवार के साथ ईरान गया था और ताफ्तान सीमा से होकर लौटा है। बच्‍चे को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। वहीं समाचार एजेंसी एएफपी के मुताबिक, दक्षिण कोरिया में बीते पांच दिन में कोरोना वायरस के मामलों में पहली बार बढ़ोतरी देखी गई है।

बलुचिस्‍तान सरकार के प्रवक्‍ता लियाकत शाहवानी (Liaquat Shahwani) ने बताया कि बच्‍चे को फातिमा जिन्‍ना अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। बच्‍चे के परिजनों की जांच की जा रही है। वहीं सिंध के स्‍वास्‍थ्‍य विभाग ने कहा है कि कोरोना वायरस के दो और मामलों की पुष्टि हुई है। इस तरह अकेले सिंध प्रांत में ही कोरोना वायरस के 15 मामले रिपोर्ट किए गए हैं। सिंध प्रांत के स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की मानें तो एक मरीज सीरिया से दोहा होते हुए आया है जबकि बाकी ईरान से दुबई होते हुए पाकिस्‍तान लौटे हैं। सिंध की सरकार ने वायरस को फैलने से रोकने के उपायों पर बैठक की है।

सिंध सरकार (Sindh government) ने लोगों से भीड़ भरी जगहों पर जाने से बचने का सुझाव दिया है। यही नहीं प्रांतीय सरकार कराची एयरपोर्ट पर वायरस स्‍क्रीनिंग सेंसर लगाने की योजना बना रही है। समाचार एजेंसी एएनआइ की मानें तो एशिया में कोरोना वायरस के मामलों में लगातार इजाफा देखा जा रहा है। चीन के वुहान शहर से फैला यह वायरस अब दुनिया के 105 देशों में फैल गया है। दुनिया भर में इस वायरस के 115,000 से अध‍िक मामले सामने आए हैं जबकि लगभग 4,000 लोगों की संक्रमण के चलते मौत हो गई है।

वहीं दक्षिण कोरिया में बीते पांच दिन में कोरोना वायरस के मामलों में पहली बार वृद्धि देखी गई है। चीन के बाद दक्षिण कोरिया ही वह मुल्‍क है जहां कोरोना वायरस के बड़ी संख्या में मामले सामने आए हैं। कोरियाई सेंटर्स फॉर डिसीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन (KCDC) ने बताया कि 242 नए मामलों के साथ कुल 7,755 केस सामने आए हैं। संक्रमण के कारण छह और लोगों की मौत हो गई है। इसके साथ ही वायरस के संक्रमण से मरने वालों की संख्या 60 तक पहुंच गई है। संक्रमण के खतरे को देखते हुए स्‍कूलों में छुट्टियां तीन हफ्ते के लिए बढ़ा दी गई हैं।