Logo
ब्रेकिंग
मॉबली*चिंग के खिलाफ भाकपा-माले ने निकाला विरोध मार्च,किया प्रदर्शन छावनी को किसान सब्जी विक्रेताओं को अस्थाई शिफ्ट करवाना पड़ा भारी,हूआ विरोध व गाली- गलौज सूक्ष्म से मध्यम उद्योगों का विकास हीं देश के विकास का उन्नत मार्ग है बाल गोपाल के नए प्रतिष्ठान का रामगढ़ सुभाषचौक गुरुद्वारा के सामने हुआ शुभारंभ I पोड़ा गेट पर गो*लीबारी में दो गिर*फ्तार, पि*स्टल बरामद Ajsu ने सब्जी विक्रेताओं से ठेकेदार द्वारा मासूल वसूले जाने का किया विरोध l सेनेटरी एवं मोटर आइटम्स के शोरूम दीपक एजेंसी का हूआ शुभारंभ घर का खिड़की तोड़ लाखों रुपए के जेवरात कि चोरी l Ajsu ने किया चोरों के गिरफ्तारी की मांग I 21 जुलाई को रामगढ़ में होगा वैश्य समाज के नवनिर्वाचित सांसद और जनप्रतिनिधियों का अभिनंदन l उपायुक्त ने कि नगर एवं छावनी परिषद द्वारा संचालित योजनाओं की समीक्षा।

किसान मेला सह प्रादर्श प्रदर्शनी एवं नियुक्ति/चयन सह परिसंपत्ति वितरण कार्यक्रम का हुआ आयोजन।

मुख्य अतिथि के रूप में माननीय मंत्री कृषि पशुपालन एवं सहकारिता विभाग झारखंड सरकार श्री बादल पत्र लेख ने लिया कार्यक्रम में हिस्सा।

रामगढ़: छत्तरमांडू स्थित टाउन हॉल भवन रामगढ़ में मंगलवार को किसान मेला सह प्रादर्श प्रदर्शनी एवं नियुक्ति/चयन पत्र सह परिसंपत्ति वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान मुख्य अतिथि के रूप में माननीय मंत्री कृषि पशुपालन एवं सहकारिता विभाग झारखंड सरकार श्री बादल पत्र लेख ने कार्यक्रम में हिस्सा लिया। वही विशिष्ट अतिथि के रूप में माननीय विधायक रामगढ़ श्रीमती सुनीता चौधरी, माननीय विधायक बड़कागांव सुश्री अंबा प्रसाद, पूर्व विधायक रामगढ़ श्रीमती ममता देवी, जिला परिषद अध्यक्ष श्रीमती सुधा चौधरी, निदेशक समेती श्री विकास कुमार ने कार्यक्रम में हिस्सा लिया। मौके पर सभी अतिथियों एवं जिला स्तरीय वरीय अधिकारियों के द्वारा दीप प्रज्वलित कर विधिवत रूप से कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया।
कार्यक्रम के दौरान अपने संबोधन में माननीय मंत्री श्री बादल पत्र लेख में सर्वप्रथम जिले के सूदूरवर्ती क्षेत्रों से कार्यक्रम में सम्मिलित होने आए किसानों का अभिनंदन करते हुए रामगढ़ जिले में किए जा रहे कार्यों को लेकर उपायुक्त, रामगढ़ श्री चंदन कुमार की सराहना की। उन्होंने कहा कि रामगढ़ जिले में जिस प्रकार से गोट कोऑपरेटिव परियोजना का संचालन, किसानों को विभिन्न उपकरण आदि उपलब्ध कराने के तहत कार्य किए जा रहे हैं वह सराहनीय है। मौके पर उन्होंने कार्यक्रम में उपस्थित सभी लोगों को सरकार की योजनाओं से लाभान्वित होने के लिए आवेदन देने की अपील की। मौके पर उन्होंने विगत वर्षों में राज्य सरकार द्वारा प्राप्त की गई उपलब्धियां के प्रति भी सभी को जानकारी दी उन्होंने किसानों के लिए झारखंड फसल राहत योजना विभिन्न परियोजना की सभी को जानकारी दी। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान भी राज्य सरकार ने प्रत्येक राज्यवासी के कल्याण के लिए कार्य किया है वहीं उन्होंने बताया कि झारखंड फसल राहत योजना के तहत रामगढ़ जिले के 9621 किसानों को कर्ज माफी का लाभ मिला है। मौके पर उन्होंने आने वाले समय में राज्य सरकार द्वारा किए जाने वाले विभिन्न विकास कार्यों को लेकर भी सभी को जानकारी दी। उनके द्वारा जिला प्रशासन रामगढ़ द्वारा विभिन्न स्तरों पर नियुक्ति प्रक्रिया पूर्ण करने के लिए किया जा रहे कार्यों की भी सराहना की गई। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में राज्य सरकार का निर्णय है कि ग्राम स्तर पर लोगों को सरकार की योजनाओं से लाभान्वित करने शिविरों का आयोजन सहित अन्य कार्य किए जाएंगे। कार्यक्रम के दौरान माननीय विधायक, रामगढ़ श्रीमती सुनीता चौधरी ने सभी किसानों का जोहार करते हुए केंद्र एवं राज्य सरकार के विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के प्रति सभी को जानकारी दी। वहीं उन्होंने सभी से सरकार की योजनाओं का लाभ लेने स्वयं एवं अन्य लोगों को भी इसके प्रति जागरूक करने की अपील की। कार्यक्रम के दौरान उपायुक्त रामगढ़ श्री चंदन कुमार ने अपने संबोधन में सर्वप्रथम माननीय मंत्री श्री बादल पत्रलेख का अपना कीमती समय निकालकर कार्यक्रम में शामिल होने के लिए धन्यवाद किया। मौके पर उपायुक्त ने उपस्थित सभी किसानों को जिला प्रशासन रामगढ़ द्वारा डीएमएफटी के माध्यम से संचालित की जा रही गोट बैंक परियोजना की पूरी रूपरेखा की जानकारी दी। मौके पर उन्होंने सभी से गोट बैंक परियोजना के साथ-साथ सरकार की अन्य योजनाओं से जुड़कर लाभान्वित होने की अपील की। मौके पर उन्होंने जिला प्रशासन रामगढ़ द्वारा विभिन्न स्तरों पर की जा रही नियुक्ति को लेकर भी सभी को जानकारी दी। कार्यक्रम के दौरान माननीय मंत्री श्री बादल पत्र लेख सहित अन्य जनप्रतिनिधियों, अधिकारियों के द्वारा किसानों के विकास को लेकर कुल 20 योजनाओं में 18 करोड़ 17 लाख 42 हज़ार 285 रुपए की परिसंपत्तियों का वितरण किया गया वही उनके द्वारा जिला स्तर पेयजल एवं स्वच्छता प्रमंडल रामगढ़ एवं कृषि प्रौद्योगिकी प्रबंधन अभिकरण आत्मा रामगढ़ में विभिन्न पदों पर नियुक्त किए गए कुल 18 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र प्रदान किया गया। कार्यक्रम के दौरान माननीय मंत्री एवं अन्य अतिथियों के द्वारा विभिन्न कार्यालयों एवं किसानों द्वारा लगाए गए स्टालों का निरीक्षण कर लगाए गए प्रदर्शनी की सराहना की गयी एवं ज्यादा से ज्यादा आम जनों को सरकार की योजनाओं से लाभान्वित करने हेतु उठाए जाने वाले कदमों को लेकर किए जाने वाले कार्यों को लेकर भी सभी को आवश्यक जानकारियां दी गयी।