Logo
ब्रेकिंग
स्वीप" अंतर्गत वोटर अवेयरनेस को लेकर जिले के विभिन्न प्रखंडों में हुआ मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन... *हमारा लक्ष्य विकसित भारत और विकसित हज़ारीबाग: जयंत सिन्हा* आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार माता वैष्णों देवी मंदिर के 33वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 14 को रामगढ़। झारखंड के इन जिलों में 12 से होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का मिजाज रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव सम्पन्न ।

महत्वपूर्ण सूचना :होल्डिंग नंबर नहीं रहने पर भी छावनी क्षेत्र की भूमि होगा निबंधन कार्य, उपायुक्त की बेहतरीन पहल

होल्डिंग नंबर नहीं रहने पर अब छावनी क्षेत्र की भूमि का नहीं रुकेगा निबंधन कार्य, उपायुक्त की पहल पर निबंधन महानिरीक्षक, झारखंड द्वारा जारी किए गए विभिन्न दिशा निर्देश।

रामगढ़: वर्तमान में झारखंड राज्य के शहरी क्षेत्र में भूमि के निबंधन के दौरान होल्डिंग संख्या का वर्णन करना अनिवार्य है लेकिन विभिन्न तकनीकी व अन्य कारणों से रामगढ़ छावनी क्षेत्र के कई भूमि निबंधकों को होर्डिंग संख्या प्राप्त न होने के कारण वे अपने भूमि का निबंधन नहीं करा पा रहे थे।

इस मामले को जिला अवर निबंधन रामगढ़ द्वारा उपायुक्त, रामगढ़ श्री चंदन कुमार के संज्ञान में ले जाने के उपरांत उपायुक्त ने तत्काल रूप से इस पर कार्य करते हुए निबंधन महा निरीक्षक झारखंड से पत्राचार किया जिसके उपरांत निबंधन महानिरीक्षक द्वारा रामगढ़ जिला अंतर्गत छावनी क्षेत्र में होल्डिंग संख्या उपलब्ध नहीं होने की स्थिति में निबंधन प्रक्रिया बाधित न करते हुए निबंधन सुनिश्चित करने को लेकर निम्न दिशा निर्देश जारी किए गए हैं।

ऐसे शहरी क्षेत्र जहाँ शहरी स्थानीय निकायों द्वारा होल्डिंग संख्या निर्गत किया जाता है वहां निबंधन हेतु प्रस्तुत विलेख एवं पोर्टल में होल्डिंग संख्या का वर्णन अनिवार्य होगा।

ऐसे शहरी क्षेत्र जहाँ होल्डिंग संख्या निर्गत करने हेतु आवेदक द्वारा शहरी स्थानीय निकाय कार्यालय में आवेदन दिया गया है किन्तु शहरी स्थानीय निकाय द्वारा तकनीकी कारण से होल्डिंग संख्या निर्गत नहीं किया जा रहा है, वहाँ पक्षकार द्वारा निबंधन हेतु प्रस्तुत विलेख एवं पोर्टल में होल्डिंग संख्या निर्गत करने हेतु शहरी स्थानीय निकाय कार्यालय में आवेदन समर्पित करने से संबंधित आवेदन क्रमांक अंकित करेगे।

*ऐसे शहरी स्थानीय निकाय क्षेत्र जहाँ लम्बी अवधि से होल्डिंग संख्या निर्गत नहीं की जा रही है न ही आवेदन स्वीकार किया जा रहा है, वहाँ निबंधन हेतु प्रस्तुत विलेख में पक्षकार इस तथ्य का वर्णन करेंगे। ऐसे विलेखों के संबंध में जिला अवर निबंधक /अवर निबंधक द्वारा संबंधित शहरी स्थानीय निकाय के कार्यालय प्रधान को सूचित करेंगे कि निबंधन हेतु प्रस्तुत विलेख को लम्बे समय तक लम्बित रखना उचित नहीं है अतएव यदि एक सप्ताह के अन्दर होल्डिग संख्या निर्गत करने की व्यवस्था नहीं की जाती है तो विलेख का निबंधन बिना होल्डिंग संख्या वर्णित किए ही किया जाएगा।