Logo
ब्रेकिंग
स्वीप" अंतर्गत वोटर अवेयरनेस को लेकर जिले के विभिन्न प्रखंडों में हुआ मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन... *हमारा लक्ष्य विकसित भारत और विकसित हज़ारीबाग: जयंत सिन्हा* आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार माता वैष्णों देवी मंदिर के 33वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 14 को रामगढ़। झारखंड के इन जिलों में 12 से होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का मिजाज रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव सम्पन्न ।

लड़की को हिन्दू लड़के से था प्यार, अम्मी ने सिर में मार दी गोली: झारखंड में 15 साल की नाबालिग की ‘ऑनर किलिंग’

झारखंड के गिरिडीह में ऑनर किलिंग का मामला सामने आया है। यहाँ अम्मी ने अपनी 15 साल की बेटी की ही गोली मार कर हत्या कर दी। असल में नाबालिग लड़की को मोहल्ले के ही एक लड़के से प्यार था और वो उस लड़के से शादी भी करना चाहती थी। पुलिस ने हत्यारी अम्मी को गिरफ्तार कर के जेल भेज दिया है। साथ ही हत्या में जिस पिस्टल का इस्तेमाल किया गया था, उसे भी जब्त कर लिया गया है। मामला बगोदर के हरिजन मोहल्ले का है। अम्मी ने बेटी की लव मैरिज से इनकार कर दिया, क्योंकि लड़का हिन्दू समुदाय का था।

मामला मुस्लिम परिवार का है। घटना शनिवार (6 जनवरी, 2024) की है। घटना के बाद इलाके में सनसनी फैल गई और तनाव व्याप्त हो गया। अम्मी ने खुद थाने पहुँच कर बेटी की हत्या वाली बात बताई। इसके बाद ये खबर पूरे इलाके में फैल गई। मृतका के अब्बा ने बगोदर थाने में शिकायती पत्र दिया है, जिसमें अपनी पत्नी को ही उसने आरोपित बताया है। SDPO नौशाद आलम ने इसकी पुष्टि की है कि प्रेम प्रसंग में माँ ने अपनी ही बेटी की गोली मार कर हत्या कर दी है।

पुलिस ने बताया कि लड़की की अम्मी उसकी शादी कहीं और करना चाहती थी, लेकिन बेटी अड़ी रही कि वो उसी से शादी करेगी जिसे वो प्यार करती है। अभी इसकी जाँच ही चल रही है कि पिस्टल कहाँ से आया था और किसने मँगाया था। अम्मी ने बेटी की मनाही के बावजूद उसकी शादी कहीं और तय कर दी थी और 15 जनवरी से निकाह की रस्में भी शुरू होने वाली थीं। 8वीं कक्षा में पढ़ने वाली बेटी का उस दिन सुबह से ही अमित के साथ झगड़ा चल रहा था।
मारपीट भी हुई, जिसे पड़ोसियों ने हस्तक्षेप कर शांत कराया था। शाम को गोली चलने की आवाज़ सुनी गई। बेटी रुखसाना की हत्या के बाद अम्मी फरजाना खातून थाने पहुँची और कबूल किया कि उसने अपनी बेटी की हत्या कर दी है। रुखसाना के सिर पर गोली के निशान थे। एसपी दीपक शर्मा ने भी कहा कि हत्या अम्मी ने ही की है, मामला लव मैरिज बनाम अरेंज मैरिज के विवाद का है। मृतका के अब्बा अंजान खान मैकेनिक हैं। 3 साल से परिवार इसी किराए के मकान में रहता है। घटना के वक्त अब्बा नहीं थी, जबकि लड़की की नानी घर में थी।