Logo
ब्रेकिंग
स्वीप" अंतर्गत वोटर अवेयरनेस को लेकर जिले के विभिन्न प्रखंडों में हुआ मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन... *हमारा लक्ष्य विकसित भारत और विकसित हज़ारीबाग: जयंत सिन्हा* आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार माता वैष्णों देवी मंदिर के 33वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 14 को रामगढ़। झारखंड के इन जिलों में 12 से होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का मिजाज रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव सम्पन्न ।

नमामि गंगे योजना अंतर्गत गंगा उत्सव के तहत उपायुक्त की अध्यक्षता में हुआ गंगा रन का आयोजन।

रामगढ़: नमामि गंगे योजना अंतर्गत 1 नवंबर से 8 नवंबर तक मनाए जा रहे गंगा उत्सव के तहत शुक्रवार को उपायुक्त, रामगढ़ श्री चंदन कुमार की अध्यक्षता में रामगढ़ शहर अंतर्गत सुभाष चौक रामगढ़ से अनुमंडल कार्यालय रामगढ़ तक गंगा रन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान उपायुक्त, पुलिस अधीक्षक श्री पीयूष पांडे, उप विकास आयुक्त श्री रॉबिन टोप्पो, विख्यात बॉक्सर अरुणा मिश्रा सहित जिले के वरीय अधिकारियों, दामोदर बचाव संस्था के सदस्यों एवं बड़ी संख्या में अन्य लोगों ने गंगारन कार्यक्रम में हिस्सा लिया।

गंगारन का शुभारंभ उपायुक्त द्वारा मशाल ज्वलित कर किया गया। उपायुक्त चंदन कुमार ने नमामि गंगे योजना अंतर्गत गंगा उत्सव के तहत आयोजित मैराथन में शामिल होने के लिए सभी को शुभकामनाएं दी। उपायुक्त ने कहा कि भारत में हमेशा से ही नदियों का अपना एक अलग महत्व रहा है। नदिया न केवल इंसानों की कई मूलभूत जरूरतों को पूरा करती है बल्कि इसका निरंतर चलते रहना पर्यावरण अच्छा रहने का भी संकेत है और इससे पता चलता है कि वातावरण सुरक्षित है।

वही विख्यात बॉक्सर अरुणा मिश्रा,समाजसेवी गोविंद मेवाड़ व निशि पांडे ने आज किस कार्यक्रम की सराहना करते हुए लोगों पर्यावरण के प्रति जागरूक हो जल स्रोतों को बचाने और स्वच्छ रखने में अपने महत्वपूर्ण भूमिका अदा करने की अपील की l

कार्यक्रम के उपरांत पुलिस अधीक्षक, रामगढ़ श्री पीयूष पांडे ने कहा कि वर्तमान में केंद्र एवं राज्य सरकार द्वारा नदियों को स्वच्छ रखने के उद्देश्य कई परियोजनाएं चलाई जा रही है। लेकिन हमारा प्रयास होना चाहिए कि केवल नदियां ही नहीं बल्कि प्रकृति से मिलने वाले हर साधन का उपयोग हम बेहद जिम्मेदारी के साथ करें और उनके संरक्षण का भी पूरा ध्यान रखें। मौके पर उन्होंने स्वच्छता और पर्यावरण संरक्षण की आदत को अपने जीवन में शामिल करने एवं अन्य लोगों को भी इसके प्रति जागरुक करते हुए समाज और देश के विकास में अपना योगदान देने की अपील की।
गंगा रन संपन्न होने के उपरांत अनुमंडल कार्यालय परिसर में आयोजित कार्यक्रम के दौरान उपायुक्त श्री चंदन कुमार, पुलिस अधीक्षक श्री पीयूष पांडे, उप विकास आयुक्त श्री रोबिन टोप्पो, महाप्रबंधक सीसीएल रजरप्पा श्री पीएन यादव, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी सह नोडल पदाधिकारी नमामि गंगे योजना रामगढ़ डॉ असीम कुमार, विख्यात बॉक्सर अरुणा मिश्रा, दामोदर बचाओ संस्था से श्री गोविंद मेवाड़ सहित अन्य को सम्मानित किया गया।