Logo
ब्रेकिंग
रामगढ़ में सड़कों पर खुलेआम पशुओं को छोड़ने वाले मालिकों की अब खैर नहीं! बिजुलिया तालाब का होगा सौंदर्यीकरण, विधायक सुनीता चौधरी ने किया शिलान्यास, बोटिंग, सिटिंग, झूले और भ... नशे के सौदागरों के विरुद्ध रामगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 2 करोड़ से अधिक का गांजा जप्त, एक गिरफ्तार मॉबली*चिंग के खिलाफ भाकपा-माले ने निकाला विरोध मार्च,किया प्रदर्शन छावनी को किसान सब्जी विक्रेताओं को अस्थाई शिफ्ट करवाना पड़ा भारी,हूआ विरोध व गाली- गलौज सूक्ष्म से मध्यम उद्योगों का विकास हीं देश के विकास का उन्नत मार्ग है बाल गोपाल के नए प्रतिष्ठान का रामगढ़ सुभाषचौक गुरुद्वारा के सामने हुआ शुभारंभ I पोड़ा गेट पर गो*लीबारी में दो गिर*फ्तार, पि*स्टल बरामद Ajsu ने सब्जी विक्रेताओं से ठेकेदार द्वारा मासूल वसूले जाने का किया विरोध l सेनेटरी एवं मोटर आइटम्स के शोरूम दीपक एजेंसी का हूआ शुभारंभ

जिला शिक्षा अधीक्षक ने किया विभिन्न विद्यालयों का औचक निरीक्षण

रामगढ़: जिला शिक्षा अधीक्षक, रामगढ़ श्री संजीत कुमार ने गोला एवं चितरपुर प्रखंड में उत्क्रमित मध्य विद्यालय मरांगमर्चा एवं उत्क्रमित मध्य विद्यालय सोसोकला का औचक निरीक्षण किया।

निरीक्षण के क्रम में जिला शिक्षा अधीक्षक ने बच्चों की उपस्थिति पंजी, शिक्षकों की उपस्थिति, विद्यालय संचालन आदि का जायजा लेने के क्रम में शिक्षकों को विद्यालयों में बच्चों की उपस्थिति बढ़ाने हेतु विभाग द्वारा संचालित प्रयास कार्यक्रम एवं रुआर अभियान बैक टू स्कूल के माध्यम से रचनात्मक तरीके से कार्य करने का निर्देश दिया वहीं मध्यान भोजन के निरीक्षण के क्रम में जिला शिक्षा अधीक्षक ने निर्धारित रोस्टर का अक्षरशः अनुपालन सुनिश्चित करते हुए बच्चों को भोजन उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।

मौके पर जिला शिक्षा अधीक्षक ने विद्यालय प्रभारियों को विद्यालय के शिक्षकों के साथ विभिन्न क्षेत्रों व टोलों को टैग करते हुए जिन क्षेत्रों में बच्चे नियमित रूप से विद्यालय नहीं आ रहे हैं उनमे जागरूकता अभियान चलाने एवं अभिभावकों को बच्चों को विद्यालय भेजने हेतु प्रेरित करने का निर्देश दिया।

निरीक्षण के क्रम में जिला शिक्षा अधीक्षक ने बच्चों से वार्ता कर उन्हें विद्यालयों के माध्यम से मिल रही सुविधाओं का जायजा लिया एवं उन्हें विद्यालय में साफ सफाई बनाए रखने एवं नियमित रूप से विद्यालय आकर शिक्षा ग्रहण करने के लिए जागरूक किया। साथ ही जिला शिक्षा अधीक्षक ने सभी बच्चों को जीवन में सफल होने, अपना व रामगढ़ जिले का नाम रोशन करने के लिए शुभकामनाएं दी।