Logo
ब्रेकिंग
रामगढ़ में सड़कों पर खुलेआम पशुओं को छोड़ने वाले मालिकों की अब खैर नहीं! बिजुलिया तालाब का होगा सौंदर्यीकरण, विधायक सुनीता चौधरी ने किया शिलान्यास, बोटिंग, सिटिंग, झूले और भ... नशे के सौदागरों के विरुद्ध रामगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 2 करोड़ से अधिक का गांजा जप्त, एक गिरफ्तार मॉबली*चिंग के खिलाफ भाकपा-माले ने निकाला विरोध मार्च,किया प्रदर्शन छावनी को किसान सब्जी विक्रेताओं को अस्थाई शिफ्ट करवाना पड़ा भारी,हूआ विरोध व गाली- गलौज सूक्ष्म से मध्यम उद्योगों का विकास हीं देश के विकास का उन्नत मार्ग है बाल गोपाल के नए प्रतिष्ठान का रामगढ़ सुभाषचौक गुरुद्वारा के सामने हुआ शुभारंभ I पोड़ा गेट पर गो*लीबारी में दो गिर*फ्तार, पि*स्टल बरामद Ajsu ने सब्जी विक्रेताओं से ठेकेदार द्वारा मासूल वसूले जाने का किया विरोध l सेनेटरी एवं मोटर आइटम्स के शोरूम दीपक एजेंसी का हूआ शुभारंभ

उपायुक्त की अध्यक्षता में हुई जिला स्तरीय खनन टास्क फोर्स की बैठक

रामगढ़: उपायुक्त, रामगढ़ श्री चंदन कुमार की अध्यक्षता में समाहरणालय सभाकक्ष में जिला स्तरीय खनन टास्क फोर्स की बैठक का आयोजन किया गया।

बैठक के दौरान उपायुक्त ने सर्वप्रथम शुक्रवार को खान निरीक्षक एवं थाना प्रभारी गोला द्वारा अवैध रूप से बालू के स्टॉक के विरुद्ध चलाए गए जांच अभियान एवं 9000 घन फिट बालू जप्त किए जाने की कार्रवाई की सराहना की। वहीं बैठक में उपायुक्त को जानकारी दी गई की अक्टूबर माह में अब तक अवैध खनन व परिवहन के विरुद्ध लगभग 1लाख 50 हज़ार रुपए की राशि जुर्माने के रूप में वसूल की गई है वहीं सात वाहनों को जप्त एवं 7 प्राथमिक की भी दर्ज किए गए हैं।

केदला वाशरी से निकलने वाले अपशिष्ट पदार्थों के चुटुवा नदी सहित अन्य जल स्रोतों में जाने पर संज्ञान लेते हुए उपायुक्त ने बैठक के दौरान संबंधित अधिकारियों को तत्काल रूप से इस पर कार्रवाई करने का निर्देश दिया। वही तोपा कोलियरी में आग व जहरीली गैस के रिसाव संबंधित मामले पर उपायुक्त ने अभिलंब रूप से कार्रवाई करने का निर्देश दिया। साथ ही उपायुक्त ने तोपा कोलियरी में ही हाल ही में क्रेन पलटने संबंधित मामले पर विस्तृत रूप से जांच करने एवं जांच प्रतिवेदन उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।

अवैध खनन पर पूरी तरह से रोक सुनिश्चित करने एवं अवैध मुहानों की अच्छी तरह से डोजरिंग करने को लेकर उपायुक्त ने सभी संबंधित परियोजनाओं के महाप्रबंधकों एवं एरिया सिक्योरिटी ऑफीसर्स को कार्यों पर विशेष ध्यान देने एवं अवैध मुहानों से किसी भी तरह का कोई भी खनन कार्य न होने देना सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।

जिले में ईट भट्टों का संचालन नियम अनुसार सुनिश्चित करने को लेकर उपायुक्त ने जिला खनन पदाधिकारी को सभी इट भट्टो के संचालकों के साथ वर्कशॉप आयोजित कर उन्हें संचालन हेतु विभिन्न नियमों की विस्तृत जानकारी देने एवं किसी भी हाल में नियमों की अवमानना करते हुए इट भट्टो का संचालन न होने देना सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। अवैध खनन पर पूरी तरह से रोक लगाने एवं तत्काल रूप से मामलों पर कार्रवाई करने के मद्देनजर बैठक के दौरान उपायुक्त ने अनुमंडल पदाधिकारी को जिला स्तरीय कंट्रोल रूम में दंडाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। इन सबके अलावा बैठक के दौरान उपायुक्त जिले में संचालित अवैध क्रशरों की पहचान करने एवं उनमे विद्युत आपूर्ति पर रोक लगाने सहित अन्य कार्रवाई करने को लेकर आवश्यक निर्देश दिए।

बैठक के दौरान वन प्रमंडल पदाधिकारी, उप विकास आयुक्त सह अपर समाहर्ता, अनुमंडल पदाधिकारी, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारियों, जिला परिवहन पदाधिकारी, अन्य जिला स्तरीय पदाधिकारी, विभिन्न परियोजनाओं के महाप्रबंधकों, थाना प्रभारियों, अंचल अधिकारियों सहित अन्य उपस्थित थे।