Logo
ब्रेकिंग
Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार माता वैष्णों देवी मंदिर के 33वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 14 को रामगढ़। झारखंड के इन जिलों में 12 से होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का मिजाज रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव सम्पन्न । रामगढ़ एसपी ने पांच पुलिस निरीक्षकों को किया पदस्थापित रामगढ़ में एक डीलर और 11 अवैध राशन कार्डधारियों को नोटिस जारी पुलिस अधीक्षक के कार्रवाई से पुलिस महकमा में हड़कंप, चार पुलिस कर्मी Suspend रामगढ़ छावनी फुटबॉल मैदान में लगा हस्तशिल्प मेला अब सिर्फ 06फ़रवरी तक l

रामगढ़ कॉलेज में नेहरू युवा केन्द्र ने मेरी माटी मेरा देश पर निकाला अमृत कलश यात्रा

मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम में शामिल हुए धनंजय कुमार पुटूस

युवा एवं खेल मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा आयोजित मेरी माटी मेरा देश अभियान के तहत नेहरू युवा केंद्र, रामगढ़ प्रखंड के द्वारा अमृत कलश यात्रा का आयोजन रामगढ़ कॉलेज में किया गया ।
कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि रामगढ़ विधानसभा के पूर्व विधायक प्रत्याशी धनंजय कुमार पुटूस व विशिष्ट अतिथि रामगढ़ महाविद्यालय की डॉ कामना राय व डॉ अनामिका उपस्थित हुई।

आयोजन की शुरुआत राष्ट्रीय ध्वज फहरा कर किया गया। प्रखंड के विभिन्न पंचायत एवं घरों से लेकर आए मिट्टी एवं एनएसएस इकाई 1 एवं 2, रामगढ़ महाविद्यालय, रामगढ़ के द्वारा कॉलेज के विभिन्न जगहों से एकत्रित मिट्टी को कलश में डाला गया। एनएसएस इकाई 1 की कार्यक्रम पदाधिकारी कामना रॉय और एनएसएस इकाई 2 की कार्यक्रम पदाधिकारी अनामिका मैम ने स्वयं सेवकों एवं शिक्षकों तथा शिक्षकेतर कर्मचारियों के बीच देश की आजादी में बलिदान सभी वीरों को श्रद्धांजलि देते हुए उनके पद चिन्हों पर चलने की अपील की।

मुख्य अतिथि रामगढ़ धनंजय कुमार पुटूस ने कहा कि देश के कोने-कोने से मिट्टी तथा पौधे को दिल्ली भेजा जाएगा और उन सभी मिट्टी को मिलाकर युद्ध स्मारक के पास अमृत वाटिका का निर्माण किया जाएगा। एक भारत श्रेष्ठ भारत का भव्य प्रतीक बनेगा। प्राचार्य, प्रखंड सदस्य, उपस्थित शिक्षक, स्वयंसेवक एवं छात्र-छात्राओं ने हाथ में मिट्टी लेकर पंच प्रण प्रतिज्ञा किया। इस कार्यक्रम में कई शिक्षक, छात्र-छात्राएं एवं सैकड़ों की संख्या में लोग उपस्थित हुए। इस आयोजन का संचालन और कार्यभार रामगढ़ नेहरू युवा के स्वयंसेवक महेश कुमार महतो ने किया।