Logo
ब्रेकिंग
मॉबली*चिंग के खिलाफ भाकपा-माले ने निकाला विरोध मार्च,किया प्रदर्शन छावनी को किसान सब्जी विक्रेताओं को अस्थाई शिफ्ट करवाना पड़ा भारी,हूआ विरोध व गाली- गलौज सूक्ष्म से मध्यम उद्योगों का विकास हीं देश के विकास का उन्नत मार्ग है बाल गोपाल के नए प्रतिष्ठान का रामगढ़ सुभाषचौक गुरुद्वारा के सामने हुआ शुभारंभ I पोड़ा गेट पर गो*लीबारी में दो गिर*फ्तार, पि*स्टल बरामद Ajsu ने सब्जी विक्रेताओं से ठेकेदार द्वारा मासूल वसूले जाने का किया विरोध l सेनेटरी एवं मोटर आइटम्स के शोरूम दीपक एजेंसी का हूआ शुभारंभ घर का खिड़की तोड़ लाखों रुपए के जेवरात कि चोरी l Ajsu ने किया चोरों के गिरफ्तारी की मांग I 21 जुलाई को रामगढ़ में होगा वैश्य समाज के नवनिर्वाचित सांसद और जनप्रतिनिधियों का अभिनंदन l उपायुक्त ने कि नगर एवं छावनी परिषद द्वारा संचालित योजनाओं की समीक्षा।

रामगढ़ कैंट दशहरा समिति प्रेसवार्ता, दबंगों से सूरज हॉल को कब्जा मुक्त कराने का लिया निर्णय

रामगढ़ : सोमवार को होटल लॉ मैरिटल के सभागार में रामगढ़ कैंट दशहरा समिति के अध्यक्ष सरदार अनमोल सिंह की अध्यक्षता में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन हुआ।जिसमें मुख्य रूप से संरक्षक प्रो. संजय सिंह,बलजीत बेदी,विजय जयसवाल, वसुध तिवारी,रविंद्र शर्मा वरिष्ट उपाध्यक्ष मुन्ना खटीक मीडिया प्रभारी सत्यजीत चौधरी,धीरज साहू,तुलेश पासवान, सत्यनारायण राय सहित कई पदाधिकारी उपस्थित हुए।
सरदार अनमोल सिंह ने मीडिया के माध्यम से छावनी परिषद के अध्यक्ष सहित मुख्य अधिशासी अधिकारी, डीसी रामगढ़, एसपी रामगढ़, अनुमंडल पदाधिकारी एवं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी से रामगढ़ कैंट के सब्जी मंडी में अवस्थित सूरज हॉल सामुदायिक भवन में रामलीला कार्यक्रम के आयोजन हेतु हॉल को दबंगों से खाली करवाने की मांग की।

सूरज हॉल खाली करवाकर सौंपना प्रशासन की जिम्मेवारी:अनमोल सिंह

अनमोल सिंह ने उपस्थित मीडिया को बताया की मेरी अध्यक्षता में कैंट दशहरा समिति ने इस संबंध में छावनी परिषद के अधिशासी अधिकारी से सभी लिखित रूप से गत 14 अक्तूबर को पत्र लिख कर मांग की है जिसकी प्रतिलिप उपरोक्त रामगढ़ के सभी अधिकारियों को भी दी गई है।
उन्होंने कहा की सूरज हॉल की पहचान रामलीला के लिए थी जिसे वर्तमान में दबंगों द्वारा कब्जा कर राशन दुकान खोल कर भाड़ा वसूली की जा रही है जो अनैतिक है।
उन्होंने कहा की कमिटी आगामी 19 अक्तूबर से वहां रामलीला का मंचन करने की तैयारी कर चुकी है अतः प्रशासन जल्द से जल्द सूरज हॉल को खाली करवाकर कैंट दशहरा समिति को सौंपे।

 

धार्मिक आस्था का प्रतीक है रामलीला का मंचन:बलजीत सिंह

प्रेस कॉन्फ्रेंस में उपस्थित बलजीत बेदी ने बताया की पवित्र धार्मिक कार्यक्रम रामलीला स्थल के नाम से प्रसिद्ध सूरज हॉल को वर्तमान में राशन की दुकान के रूप में देख कर दुख के साथ आपत्ति भी है और समय रहते प्रशासन इसको खाली करवाकर इसके असली उत्तराधिकारी कैंट दशहरा समिति को सौंपे जिससे उसमे 19 अक्तूबर को रामलीला का मंचन करवाया जा सके।

सूरज हॉल को व्यापार का केंद्र बनाने वाले दबंगों से मुक्त करवाकर दशहरा महासमिति को सौंपना प्रशासन की जिम्मेवारी:प्रो संजय सिंह

वहीं कॉन्फ्रेंस में उपस्थित प्रो.संजय सिंह ने कहा की इस बार कैंट दशहरा समिति ने निर्णय लिया है की सूरज हॉल में रामलीला करवाकर उसका लाभ रामगढ़ की जनता तक पहुंचाएगी। सूरज हॉल सामाजिक रूप से आस्था और चरित्रनिर्माण का केंद्र था जो वर्तमान में व्यापार का केंद्र बन चुका है। अतः प्रशासन से मांग है की अगर कोई व्यक्ति अपनी दबंगता से उसको व्यापार का केंद्र बनाया है तो उसको मुक्त करवाकर रामगढ़ कैंट दशहरा समिति को सौंपे जिससे वहां रामलीला का मंचन हो सकें ।

कभी रामलीला का केंद्र बना सूरज हॉल आज दारू और अनैतिक व्यापार अड्डा बन चुका है: विजय जयसवाल

कॉन्फ्रेंस में उपस्थित संरक्षक विजय जयसवाल ने सूरज हॉल का इतिहास और उसके लिए जमीन का दानकर्ता जीतन धोबी के नाम का जिक्र करते हुए बताया की उन्होंने इसे धार्मिक आयोजन हेतु दान दिया था। पर कतिपय लोगों द्वारा इसको व्यापार का अड्डा बना दिया है। धार्मिक आस्था को चोट पहुंचाने और पैसे कमाने के लिए उस हॉल को दारू बेचने का अड्डा तो कभी राशन की दुकान के लिए भाड़े पर दे दिया जाता है। हालत ये है की इस हॉल के लिए जो जितना ज्यादा पैसा देगा उसको भाड़ा दे दिया जाता है फिर चाहे उसमे आप दारू बेचिए या कुछ और किसी को कोई मतलब नहीं होता और उससे मिलने वाले पैसे का भी कोई हिसाब नहीं होता।