Logo
ब्रेकिंग
स्वीप" अंतर्गत वोटर अवेयरनेस को लेकर जिले के विभिन्न प्रखंडों में हुआ मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन... *हमारा लक्ष्य विकसित भारत और विकसित हज़ारीबाग: जयंत सिन्हा* आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार माता वैष्णों देवी मंदिर के 33वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 14 को रामगढ़। झारखंड के इन जिलों में 12 से होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का मिजाज रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव सम्पन्न ।

Ramgarh News रामगढ़ कि तमाम खबरे l 02 September 2023

कैंट मंडल की बैठक में उपस्थित हुए सांसद जयंत सिन्हा,सत्यजीत चौधरी हुए सम्मानित।

ब्रह्मऋषि धर्मशाला में सांसद जयंत सिन्हा की खासा मौजूदगी में कैंट मंडल के कार्यकर्ताओं की बैठक हुई,
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी की प्रदेश भर में चल रहे संकल्प यात्रा की तैयारी के निमित इस बैठक में कैंट मंडल के अध्यक्ष ने इसकी सफलता को लेकर अहम सुझाव दियाl जिसको सांसद ने स्वीकार करते हुए भारी संख्या में कैंट मंडल के बूथस्तरीय कार्यकर्ताओं को सुनिश्चित करने को कहा l वही इस मौके पर कैंटमंडल अध्यक्ष शिवकुमार महतो ने बूथ नंबर 50 के अध्यक्ष सत्यजीत चौधरी को भाजपा का प्रदेश विस्तारक नामित होने की खुशी में 50 ग्राम का चैन सांसद के साथ संयुक्त रूप से देकर श्री चौधरी को सम्मानित किया l

महर्षि परमहंस बीएड कॉलेज पहुंचे सांसद जयंत सिन्हा

रामगढ़ के हुहुहा स्थित महर्षि परमहंस बीएड कॉलेज में हुए जिलास्तरीय युवा उत्सव कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में हजारीबाग लोकसभा सांसद जयंत सिन्हा उपस्थित हुए। रंगारंग कार्यक्रम में पहुंचे सांसद का कॉलेज की छात्राओं ने तिलक लगाकर स्वागत किया वही स्कूलों के प्रतियोगी छात्र छात्राओं ने रंगारंग देशभक्ति गीत एवं नृत्य प्रस्तुत किया।
युवा बच्चों के नृत्य संगीत से प्रभावित होकर सांसद जयंत सिन्हा ने उपस्थित बच्चों से अमृतकाल का जिक्र करते हुए कहा की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने देश के विकास का जो सपना देखा है वो आप जैसे युवाओं को अलग रख कर नही बल्कि आप जैसे युवा छात्रों की प्रतिभा को इस अमृत काल में उभारकर ही संभव है।

रामगढ़ उपायुक्त के निर्देश से जुडी खबरें

अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति अत्याचार निवारण अधिनियम के तहत उपायुक्त की अध्यक्षता में हुआ बैठक l बैठक के दौरान जिला कल्याण पदाधिकारी रामेश्वर चौधरी के द्वारा जानकारी दी गई कि वर्तमान में अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति अत्याचार निवारण अधिनियम के तहत कल्याण विभाग के समक्ष 2 मामले सामने आए हैं। बैठक के दौरान उपायुक्त ने अन्य अधिकारियों के साथ दोनो मामलों के तहत अब तक किए गए कार्यो के संबंध में विचार विमर्श करने के उपरांत महत्वपूर्ण निर्देश दिए।

सीसीएल सहित अन्य कोल परियोजनाओं के तहत जिले में हो रहे खनन कार्यों की उपायुक्त ने की समीक्षा l कहा सभी परियोजनाओं के महाप्रबंधक सीएसआर के तहत किए जाने वाले विकास कार्यों पर दे विशेष ध्यान। किसी भी हालत में अवैध खनन नहीं हो, अवैध मुहानों को अच्छी तरह से बंद करना करें सुनिश्चित।

उपायुक्त चंदन कुमार की अध्यक्षता में हुई जिला स्तरीय वनाधिकार समिति की बैठक, उपायुक्त के द्वारा अनुमंडल स्तरीय वनाधिकार समिति से प्राप्त मामलों यथा भारतमाला परियोजना के तहत एफआरए एनओसी संबंधित तीन मामलों एवं मांडू प्रखंड अंतर्गत रोहनियाटांड़ क्षेत्र में सरना स्थल के घेराबंदी के संबंध में वन प्रमंडल पदाधिकारी, उप विकास आयुक्त सह अपर समाहर्ता, सहित समिति के अन्य सदस्यों के साथ चर्चा करने के उपरांत महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए।