Logo
ब्रेकिंग
रामगढ़ में सड़कों पर खुलेआम पशुओं को छोड़ने वाले मालिकों की अब खैर नहीं! बिजुलिया तालाब का होगा सौंदर्यीकरण, विधायक सुनीता चौधरी ने किया शिलान्यास, बोटिंग, सिटिंग, झूले और भ... नशे के सौदागरों के विरुद्ध रामगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 2 करोड़ से अधिक का गांजा जप्त, एक गिरफ्तार मॉबली*चिंग के खिलाफ भाकपा-माले ने निकाला विरोध मार्च,किया प्रदर्शन छावनी को किसान सब्जी विक्रेताओं को अस्थाई शिफ्ट करवाना पड़ा भारी,हूआ विरोध व गाली- गलौज सूक्ष्म से मध्यम उद्योगों का विकास हीं देश के विकास का उन्नत मार्ग है बाल गोपाल के नए प्रतिष्ठान का रामगढ़ सुभाषचौक गुरुद्वारा के सामने हुआ शुभारंभ I पोड़ा गेट पर गो*लीबारी में दो गिर*फ्तार, पि*स्टल बरामद Ajsu ने सब्जी विक्रेताओं से ठेकेदार द्वारा मासूल वसूले जाने का किया विरोध l सेनेटरी एवं मोटर आइटम्स के शोरूम दीपक एजेंसी का हूआ शुभारंभ

नगर परिषद रामगढ़ द्वारा किए जा रहे कार्यों के उपायुक्त ने की समीक्षा

रामगढ़: नगर परिषद, रामगढ़ द्वारा किए जा रहे कार्यों को लेकर सोमवार को उपायुक्त, रामगढ़ श्री चंदन कुमार की अध्यक्षता में समाहरणालय सभाकक्ष में बैठक का आयोजन किया गया।*

बरसात के मौसम के मद्देनजर उपायुक्त ने बैठक के दौरान कार्यपालक पदाधिकारी सह अनुमंडल पदाधिकारी, रामगढ़ को नगर परिषद क्षेत्र में तत्काल रूप से फॉगिंग कराने का निर्देश दिया। वही छत्तरमांडू क्षेत्र में सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट स्थापित करने को लेकर उपायुक्त ने कार्यपालक पदाधिकारी सह अनुमंडल पदाधिकारी को राज्य स्तर पर प्रस्ताव भेजने का निर्देश दिया।

बैठक के दौरान उपायुक्त ने कार्यपालक पदाधिकारी सह अनुमंडल पदाधिकारी सहित बैठक में उपस्थित अन्य अधिकारियों के साथ रामगढ़ शहर के सौंदर्यीकरण को लेकर चर्चा की। इस दौरान उपायुक्त ने योजनाबद्ध तरीके से शहर के विभिन्न क्षेत्रों को चिन्हित कर पाथवे, पार्क, वॉल पेंटिंग आदि से संबंधित प्रस्ताव तैयार करने का निर्देश कार्यपालक पदाधिकारी का अनुमंडल पदाधिकारी को दिया।

रामगढ़ शहर में प्रतिदिन लगने वाले ट्रैफिक जाम व भीड़ भाड़ के मद्देनजर बैठक के दौरान कार्यपालक पदाधिकारी नगर परिषद सह अनुमंडल पदाधिकारी के द्वारा उपायुक्त के समक्ष बोंगावार क्षेत्र में बस स्टैंड निर्मित करने का प्रस्ताव रखा गया। जिस पर उपायुक्त ने बैठक में उपस्थित अधिकारियों के साथ चर्चा के क्रम में आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

नगर परिषद, रामगढ़ द्वारा वार्ड नंबर 11, 16, 18 एवं 19 में बनाए गए मैरिज हॉल के सुचारू रूप से संचालन के मद्देनजर उपायुक्त ने मैरिज हॉल के संचालन हेतु महत्वपूर्ण विषयों पर निर्णय लेने के लिए प्रत्येक मैरिज हॉल एक कमिटी गठित करने के संबंध में कार्य करने हेतु महत्वपूर्ण निर्देश दिए।

*बैठक के दौरान उपायुक्त ने छत्तरमांडू स्थित नवनिर्मित स्विमिंग पूल का संचालन जल्द से जल्द शुरू कर जिले वासियों को इससे लाभान्वित करने का निर्देश दिया। नगर परिषद द्वारा लाइवलीहुड क्षेत्र में किए जा रहे कार्यों की समीक्षा के क्रम में कार्यपालक पदाधिकारी सह अनुमंडल पदाधिकारी द्वारा जिले के सुदूरवर्ती क्षेत्रों में रह रही महिलाओं को स्वयं सहायता समूह से जोड़ते हुए उन्हें सिलाई सहित अन्य प्रशिक्षण उपलब्ध कराने के प्रस्ताव को उपायुक्त के समक्ष रखा गया। इस संबंध में उपायुक्त ने कार्यपालक पदाधिकारी नगर परिषद सह अनुमंडल पदाधिकारी को नगर परिषद क्षेत्र अंतर्गत भवन चिन्हित कर प्रतिवेदन उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। इन सब के अलावा बैठ के दौरान उपायुक्त में कार्यपालक पदाधिकारी का अनुमंडल पदाधिकारी को कार्यपालक अभियंता पेयजल एवं स्वच्छता प्रमंडल के साथ समन्वय करते हुए नगर परिषद क्षेत्र में सभी जलापूर्ति योजनाओं का कार्य करना सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।