Logo
ब्रेकिंग
स्वीप" अंतर्गत वोटर अवेयरनेस को लेकर जिले के विभिन्न प्रखंडों में हुआ मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन... *हमारा लक्ष्य विकसित भारत और विकसित हज़ारीबाग: जयंत सिन्हा* आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार माता वैष्णों देवी मंदिर के 33वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 14 को रामगढ़। झारखंड के इन जिलों में 12 से होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का मिजाज रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव सम्पन्न ।

पंजाब रेजिमेंटल सेंटर द्वारा आज़ादी की “75वीं वर्षगांठ : आज़ादी का अमृत महोत्सव” के अवसर पर साइक्लोथोन का आयोजन  

आज़ादी का अमृत महोत्सव भारत सरकार की एक पहल है जो प्रगतिशील भारत के 75 साल और भारतीय संस्कृति एवं उसकी उपलब्धियों के गौरवशाली इतिहास को स्मरण करते हेतु मनाया जा रहा है। आज़ादी का अमृत महोत्सव की आधिकारिक यात्रा 12 मार्च 2021 को शुरू हुई, जो कि 75 सप्ताह के बाद हमारी स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ पर 15 अगस्त 2023 को समाप्त होगी।

पंजाब रेजिमेंटल सेंटर द्वारा आज़ादी की 75वीं वर्षगांठ के इस स्वर्णिय अवसर पर दिनांक 12 फरवरी 2022 को रामगढ़ छावनी में एक साइक्लोथोन का आयोजन किया गया, जिसे 1971 भारत-पाक युद्ध के वीर योद्धा सेवानिवृत नायक ज्ञान चंद         (9 पंजाब) द्वारा झंडी दिखाकर रवाना किया गया। इस रैली में सम्मलित 75 प्रतिभागियों ने शहीदों को पंजाब रेजिमेंटल सेंटर के एतिहासिक युद्ध स्मारक पर सम्मानित कर लंबी दूरी की साइकिल यात्रा तय की।  यह साइक्लोथोन दो ग्रुप में अयोजित की गई जिसमें से पहले ग्रुप में 09-13 वर्ष के बच्चे तथा दूसरे ग्रुप में 13 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के  प्रतिभागी रहे । छोटे आयु के बच्चों ने 20 किलोमीटर की दूरी तय की जबकि बाकी सभी प्रतिभागी पंजाब रेजिमेंटल सेंटर से यात्रा शुरू करके  रामगढ़ बाज़ार से गुजरते हुए डी ए वी स्कूल पहुँचे, जहाँ पर स्वामी दयानंद सरस्वती जी की जयंती भी मनाई जा रही थी ।  स्कूल की प्रिंसिपल डॉ. उर्मिला देवी, स्टाफ और छात्रों ने साइक्लोथॉन टीम का भव्य स्वागत किया ।  स्कूल में एक संक्षिप्त कार्यक्रम के बाद, साइक्लोथॉन टीम,जिसमें अब डी ए वी  स्कूल  के 10 छात्र भी शामिल थे,  पतरातू की ओर अग्रसर हुई ।  अंतत: 75 किमी की यात्रा के बाद यह कार्यक्रम पंजाब रेजिमेंटल सेंटर में समाप्त हुआ। इस साइक्लोथोन में पाँच सैन्य अधिकारी, 28 जवान, तथा विभिन्न आयु वर्गों के 42 बच्चों ने हिस्सा लिया।