Logo
ब्रेकिंग
रामगढ़ में सड़कों पर खुलेआम पशुओं को छोड़ने वाले मालिकों की अब खैर नहीं! बिजुलिया तालाब का होगा सौंदर्यीकरण, विधायक सुनीता चौधरी ने किया शिलान्यास, बोटिंग, सिटिंग, झूले और भ... नशे के सौदागरों के विरुद्ध रामगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 2 करोड़ से अधिक का गांजा जप्त, एक गिरफ्तार मॉबली*चिंग के खिलाफ भाकपा-माले ने निकाला विरोध मार्च,किया प्रदर्शन छावनी को किसान सब्जी विक्रेताओं को अस्थाई शिफ्ट करवाना पड़ा भारी,हूआ विरोध व गाली- गलौज सूक्ष्म से मध्यम उद्योगों का विकास हीं देश के विकास का उन्नत मार्ग है बाल गोपाल के नए प्रतिष्ठान का रामगढ़ सुभाषचौक गुरुद्वारा के सामने हुआ शुभारंभ I पोड़ा गेट पर गो*लीबारी में दो गिर*फ्तार, पि*स्टल बरामद Ajsu ने सब्जी विक्रेताओं से ठेकेदार द्वारा मासूल वसूले जाने का किया विरोध l सेनेटरी एवं मोटर आइटम्स के शोरूम दीपक एजेंसी का हूआ शुभारंभ

पंजाब रेजिमेंटल सेंटर द्वारा आज़ादी की “75वीं वर्षगांठ : आज़ादी का अमृत महोत्सव” के अवसर पर साइक्लोथोन का आयोजन  

आज़ादी का अमृत महोत्सव भारत सरकार की एक पहल है जो प्रगतिशील भारत के 75 साल और भारतीय संस्कृति एवं उसकी उपलब्धियों के गौरवशाली इतिहास को स्मरण करते हेतु मनाया जा रहा है। आज़ादी का अमृत महोत्सव की आधिकारिक यात्रा 12 मार्च 2021 को शुरू हुई, जो कि 75 सप्ताह के बाद हमारी स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ पर 15 अगस्त 2023 को समाप्त होगी।

पंजाब रेजिमेंटल सेंटर द्वारा आज़ादी की 75वीं वर्षगांठ के इस स्वर्णिय अवसर पर दिनांक 12 फरवरी 2022 को रामगढ़ छावनी में एक साइक्लोथोन का आयोजन किया गया, जिसे 1971 भारत-पाक युद्ध के वीर योद्धा सेवानिवृत नायक ज्ञान चंद         (9 पंजाब) द्वारा झंडी दिखाकर रवाना किया गया। इस रैली में सम्मलित 75 प्रतिभागियों ने शहीदों को पंजाब रेजिमेंटल सेंटर के एतिहासिक युद्ध स्मारक पर सम्मानित कर लंबी दूरी की साइकिल यात्रा तय की।  यह साइक्लोथोन दो ग्रुप में अयोजित की गई जिसमें से पहले ग्रुप में 09-13 वर्ष के बच्चे तथा दूसरे ग्रुप में 13 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के  प्रतिभागी रहे । छोटे आयु के बच्चों ने 20 किलोमीटर की दूरी तय की जबकि बाकी सभी प्रतिभागी पंजाब रेजिमेंटल सेंटर से यात्रा शुरू करके  रामगढ़ बाज़ार से गुजरते हुए डी ए वी स्कूल पहुँचे, जहाँ पर स्वामी दयानंद सरस्वती जी की जयंती भी मनाई जा रही थी ।  स्कूल की प्रिंसिपल डॉ. उर्मिला देवी, स्टाफ और छात्रों ने साइक्लोथॉन टीम का भव्य स्वागत किया ।  स्कूल में एक संक्षिप्त कार्यक्रम के बाद, साइक्लोथॉन टीम,जिसमें अब डी ए वी  स्कूल  के 10 छात्र भी शामिल थे,  पतरातू की ओर अग्रसर हुई ।  अंतत: 75 किमी की यात्रा के बाद यह कार्यक्रम पंजाब रेजिमेंटल सेंटर में समाप्त हुआ। इस साइक्लोथोन में पाँच सैन्य अधिकारी, 28 जवान, तथा विभिन्न आयु वर्गों के 42 बच्चों ने हिस्सा लिया।