Logo
ब्रेकिंग
रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार माता वैष्णों देवी मंदिर के 33वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 14 को रामगढ़। झारखंड के इन जिलों में 12 से होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का मिजाज रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव सम्पन्न । रामगढ़ एसपी ने पांच पुलिस निरीक्षकों को किया पदस्थापित रामगढ़ में एक डीलर और 11 अवैध राशन कार्डधारियों को नोटिस जारी पुलिस अधीक्षक के कार्रवाई से पुलिस महकमा में हड़कंप, चार पुलिस कर्मी Suspend रामगढ़ छावनी फुटबॉल मैदान में लगा हस्तशिल्प मेला अब सिर्फ 06फ़रवरी तक l असामाजिक तत्वों ने देवी देवताओं की मूर्ति को किया क्षतिग्रस्त, गुस्साए ग्रामीणों ने किया सड़क जाम l

तालाबो की सफाई के लिए धनंजय कुमार पुटूस ने डीसी को दिया ज्ञापन

जल स्रोतों को बचाने के लिए डीसी को ज्ञापन

रामगढ़ जिला के विभिन्न तालाबो एव अन्य जल स्त्रोतों में फैली गंदगी व गिरते जल स्तर में सुधार को लेकर प्रदेश भाजपा नेता एवं रामगढ़ बचाओ संघर्ष समिति के केंद्रीय अध्यक्ष धनंजय कुमार पुटूस ने रामगढ़ डीसी को ज्ञापन देकर रामगढ़ जिला के सभी तालाबो एवं अन्य जल स्त्रोतों की सफाई कराने की मांग की है।
रामगढ़ डीसी को दिए गए आवेदन में धनंजय कुमार पुटूस ने कहा है कि विगत वर्षों में कोरोना महामारी के कारण ऑक्सीजन की कमी से लाखों लोगों की जान जा चुकी है। पर्यावरण एवं जल संरक्षण के प्रति हम सब अगर जागरूक नहीं हुए तो अंदेशा है कि आने वाले समय में हमें जल संकट से भी जूझना पड़ सकता है।
रामगढ़ जिला में भी कई तालाब एवं अन्य जल स्रोत हैं लेकिन साफ-सफाई के अभाव में यह काफी दूषित हो गए हैं, जिससे कई प्रकार की बीमारियां फैलने का खतरा भी उत्पन्न हो गया है।यदि जल्द ही इनकी साफ-सफाई नहीं कराई गई तो प्रदूषण और भी फैल सकता है।
साथ ही साथ जलस्तर काफी नीचे जा सकता है अतः रामगढ़ जिला वासियों को जल संकट एवं प्रदूषण का दंश ना झेलना पड़े इसके मद्देनजर जल्द से जल्द रामगढ़ जिला के सभी तालाबों एवं अन्य जल स्रोतों की साफ सफाई कराई जाए।