Logo
ब्रेकिंग
स्वीप" अंतर्गत वोटर अवेयरनेस को लेकर जिले के विभिन्न प्रखंडों में हुआ मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन... *हमारा लक्ष्य विकसित भारत और विकसित हज़ारीबाग: जयंत सिन्हा* आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार माता वैष्णों देवी मंदिर के 33वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 14 को रामगढ़। झारखंड के इन जिलों में 12 से होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का मिजाज रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव सम्पन्न ।

संत हिरदाराम नगर से गुजर रही ट्रेन में महिला की तबीयत बिगड़ी, रेल प्रशासन ने गाड़ी रोक कर की मदद

भोपाल। संत हिरदाराम नगर स्टेशन से गुजर रही एक ट्रेन में अचानक महिला की तबियत बिगड़ गई सूचना मिलने पर रेल प्रशासन ने आरपीएफ की मदद से महिला को ट्रेन की बोगी में ही इलाज उपलब्ध कराया यहां के एक चिकित्सक ने ट्रेन में ही महिला को ग्लूकोस की बोतल चढ़ाई और उसे दवाएं दी रेल प्रशासन की इस मानवीय पहल का यहां के संगठनों ने स्वागत किया है।

मिली जानकारी के अनुसार वाणिज्य कंट्रोल रूम भोपाल को संत हिरदाराम नगर स्टेशन पर सूचना मिली कि गाड़ी संख्या 09489 अहमदाबाद गोरखपुर के कोच संख्या एस 2 के बर्थ संख्या 20 पर सीतादेवी नाम की महिला यात्री सफर कर रही है जो अहमदाबाद से बनारस जा रही थी, उनकी तबियत अचानक खराब हो गयी है। पेट में दर्द और उल्टी दस्त होने के कारण महिला कराह रही थी। महिला ने किसी तरह रेल प्रशासन को तबीयत खराब होने की जानकारी दी। सूचना प्राप्त होने पर स्टेशन मास्टर ने इसकी सूचना समाजसेवी हीरो ज्ञानचंदानी को दी। ज्ञानचंदानी चिकित्सक सुरेश भम्भानी के साथ तत्काल स्टेशन पहुंचे। डॉक्टर के साथ आरपीएफ स्टाफ हरिमोहन मिश्रा को भी उक्त यात्री के पास भेजा गया। डॉ भम्भानी ने उन्हें उचित दवा दी साथ ही ड्रिप भी लगाई गई। इस दौरान ट्रेन को संत हिरदाराम नगर स्टेशन पर करीब 15 मिनट तक रोके रखा गया तबीयत में सुधार के बाद चिकित्सक और स्टेशन का स्टाफ वापस उतरा और ट्रेन रवाना हुई।

महिला खुश आभार व्यक्त करते हुए रवाना हुई

महिला यात्री रेलवे द्वारा इस प्रकार सफर में दी गई मदद से वह बहुत खुशी महसूस कर रही थी। महिला ने डॉक्टर, रेल प्रशासन के अलावा प्रमुख समाजसेवी एवं पूज्य सिंधी पंचायत के मुख्य सलाहकार हीरो ज्ञानचंदानी के प्रति कृतज्ञता व्यक्त करते हुए उनका आभार प्रकट किया। ज्ञानचंदानी ने कहा कि मानव सेवा के प्रतीक संत हिरदारामजी ने हमें सेवा करने की प्रेरणा दी है उनकी प्रेरणा से ही आपकी तबीयत ठीक हो सकी है हम सब संत जी के प्रति कृतज्ञ हैं जिन के संस्कारों के कारण संत हिरदाराम नगर में लगातार सेवा कार्य होते हैं। स्टेशन का नाम भी अब संत हिरदाराम स्टेशन हो गया है।