Logo
ब्रेकिंग
मॉबली*चिंग के खिलाफ भाकपा-माले ने निकाला विरोध मार्च,किया प्रदर्शन छावनी को किसान सब्जी विक्रेताओं को अस्थाई शिफ्ट करवाना पड़ा भारी,हूआ विरोध व गाली- गलौज सूक्ष्म से मध्यम उद्योगों का विकास हीं देश के विकास का उन्नत मार्ग है बाल गोपाल के नए प्रतिष्ठान का रामगढ़ सुभाषचौक गुरुद्वारा के सामने हुआ शुभारंभ I पोड़ा गेट पर गो*लीबारी में दो गिर*फ्तार, पि*स्टल बरामद Ajsu ने सब्जी विक्रेताओं से ठेकेदार द्वारा मासूल वसूले जाने का किया विरोध l सेनेटरी एवं मोटर आइटम्स के शोरूम दीपक एजेंसी का हूआ शुभारंभ घर का खिड़की तोड़ लाखों रुपए के जेवरात कि चोरी l Ajsu ने किया चोरों के गिरफ्तारी की मांग I 21 जुलाई को रामगढ़ में होगा वैश्य समाज के नवनिर्वाचित सांसद और जनप्रतिनिधियों का अभिनंदन l उपायुक्त ने कि नगर एवं छावनी परिषद द्वारा संचालित योजनाओं की समीक्षा।

आमजन से बदसलूकी व अवैध वसूली के खिलाफ किया प्रदर्शन

जबलपुर। संजीवनी नगर थाना पुलिस द्वारा आमजन से बदसलूकी व अवैध वसूली के खिलाफ युवक कांग्रेस द्वारा जमकर प्रदर्शन किया गया। साथ ही नगर पुलिस अधीक्षक गोरखपुर को ज्ञापन सौंपा गया। सीएससी आलोक शर्मा ने शिकायत पर कार्रवाई का भरोसा दिलाया। युवक कांग्रेस पश्चिम विधानसभा अध्यक्ष सचिन बाजपेयी ने बताया कि कोविड के खतरे को देखते हुए रविवार को पूर्णत: लॉकडाउन लगाया गया है। इस दौरान जो भी नियम का उल्लंघन करे, उसके खिलाफ ठोस कार्रवाई होनी चाहिए। लेकिन इसकी आड़ में पुलिस मनमानी नहीं कर सकती। संजीवनी नगर थाना पुलिस ऐसा ही कर रही है। वह आमजन व दुकानदारों को पकड़ने के बाद घंटाें थाने में बैठाए रखती है। जो पुलिस की मांग पूरी करने में सक्षम होता है, उसे जल्दी छोड़ दिया जाता है। उसके खिलाफ कार्रवाई भी नहीं होती। जबकि जो लोग देने में अक्षम होते हैं, उनके खिलाफ प्रकरण बना लिया जाता है।

चैकिंग प्वाइंट में खड़े पुलिस वाले मास्क के नाम पर अवैध उगाही में मशगूल रहते हैं। बदसलूकी तक करते हैं। कई दुकानें रात में देर तक खुलती हैं, लेकिन उनकी पुलिस से सेटिंग के चलते कार्रवाई नहीं होती। जबकि ठेले वाले गरीबों को मारा जाता है। यह सौतेला व्यवहार क्यों? सलिल चौकसे, विवेक जैन, श्रेष्ठ ठाकुर, सादाब मंसूरी, नितिन सिंह, सुधीर विश्वकर्मा व जोगेश कोरी ने सीएसपी से कठोर कार्रवाई की मांग की है।

भगवान परशुराम की महाआरती में सभी वर्ग हो रहे शामिल : नर्मदा किनारे ग्वारीघाट में भगवान परशुराम की महाआरती अब एक समृद्ध परंपरा बन गई है। अमित खंपरिया ने बताया कि चमन चढार अपने साथियों के साथ आरती करने पहुंचे। इससे सामाजिक सौहार्द का वातावरण बना। उम्मीद है कि अन्य वर्ग भी ब्राह्मण समाज के साथ मिलकर एक नई दिशा देंगे। जातिवाद का विभेद मिटेगा। हिंदुत्व सर्वोपरि होगा। धनंजय बाजपेयी, डॉ.अरुण मिश्रा, यदुवंश मिश्रा, सुधाकर मिश्रा, सुनीता गिरीश पांडे, नम्रता शर्मा, चंद्रशेखर शर्मा, अनु दुबे, काशी प्रसाद तिवारी, दीपिका तिवारी, डॉ.सुषमा दीक्षित सहित अन्य ने महाआरती की भूरि-भूरि सराहना की। अमित खंपरिया ने कहा कि मनुस्मृति वसुधैव कुटुंबकम का दर्पण है। संपूर्ण ब्राह्मण मंच सामाजिक समरसता की दिशा में सक्रिय है। प्रत्येक गुरुवार को भगवान परशुराम की महाआरती से प्रत्येक वर्ग जुड़े यही प्रयास है। ब्राह्मण समाज सभी का स्वागत करने तैयार है।