Logo
ब्रेकिंग
आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार माता वैष्णों देवी मंदिर के 33वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 14 को रामगढ़। झारखंड के इन जिलों में 12 से होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का मिजाज रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव सम्पन्न । रामगढ़ एसपी ने पांच पुलिस निरीक्षकों को किया पदस्थापित रामगढ़ में एक डीलर और 11 अवैध राशन कार्डधारियों को नोटिस जारी

आमजन से बदसलूकी व अवैध वसूली के खिलाफ किया प्रदर्शन

जबलपुर। संजीवनी नगर थाना पुलिस द्वारा आमजन से बदसलूकी व अवैध वसूली के खिलाफ युवक कांग्रेस द्वारा जमकर प्रदर्शन किया गया। साथ ही नगर पुलिस अधीक्षक गोरखपुर को ज्ञापन सौंपा गया। सीएससी आलोक शर्मा ने शिकायत पर कार्रवाई का भरोसा दिलाया। युवक कांग्रेस पश्चिम विधानसभा अध्यक्ष सचिन बाजपेयी ने बताया कि कोविड के खतरे को देखते हुए रविवार को पूर्णत: लॉकडाउन लगाया गया है। इस दौरान जो भी नियम का उल्लंघन करे, उसके खिलाफ ठोस कार्रवाई होनी चाहिए। लेकिन इसकी आड़ में पुलिस मनमानी नहीं कर सकती। संजीवनी नगर थाना पुलिस ऐसा ही कर रही है। वह आमजन व दुकानदारों को पकड़ने के बाद घंटाें थाने में बैठाए रखती है। जो पुलिस की मांग पूरी करने में सक्षम होता है, उसे जल्दी छोड़ दिया जाता है। उसके खिलाफ कार्रवाई भी नहीं होती। जबकि जो लोग देने में अक्षम होते हैं, उनके खिलाफ प्रकरण बना लिया जाता है।

चैकिंग प्वाइंट में खड़े पुलिस वाले मास्क के नाम पर अवैध उगाही में मशगूल रहते हैं। बदसलूकी तक करते हैं। कई दुकानें रात में देर तक खुलती हैं, लेकिन उनकी पुलिस से सेटिंग के चलते कार्रवाई नहीं होती। जबकि ठेले वाले गरीबों को मारा जाता है। यह सौतेला व्यवहार क्यों? सलिल चौकसे, विवेक जैन, श्रेष्ठ ठाकुर, सादाब मंसूरी, नितिन सिंह, सुधीर विश्वकर्मा व जोगेश कोरी ने सीएसपी से कठोर कार्रवाई की मांग की है।

भगवान परशुराम की महाआरती में सभी वर्ग हो रहे शामिल : नर्मदा किनारे ग्वारीघाट में भगवान परशुराम की महाआरती अब एक समृद्ध परंपरा बन गई है। अमित खंपरिया ने बताया कि चमन चढार अपने साथियों के साथ आरती करने पहुंचे। इससे सामाजिक सौहार्द का वातावरण बना। उम्मीद है कि अन्य वर्ग भी ब्राह्मण समाज के साथ मिलकर एक नई दिशा देंगे। जातिवाद का विभेद मिटेगा। हिंदुत्व सर्वोपरि होगा। धनंजय बाजपेयी, डॉ.अरुण मिश्रा, यदुवंश मिश्रा, सुधाकर मिश्रा, सुनीता गिरीश पांडे, नम्रता शर्मा, चंद्रशेखर शर्मा, अनु दुबे, काशी प्रसाद तिवारी, दीपिका तिवारी, डॉ.सुषमा दीक्षित सहित अन्य ने महाआरती की भूरि-भूरि सराहना की। अमित खंपरिया ने कहा कि मनुस्मृति वसुधैव कुटुंबकम का दर्पण है। संपूर्ण ब्राह्मण मंच सामाजिक समरसता की दिशा में सक्रिय है। प्रत्येक गुरुवार को भगवान परशुराम की महाआरती से प्रत्येक वर्ग जुड़े यही प्रयास है। ब्राह्मण समाज सभी का स्वागत करने तैयार है।