Logo
ब्रेकिंग
स्वीप" अंतर्गत वोटर अवेयरनेस को लेकर जिले के विभिन्न प्रखंडों में हुआ मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन... *हमारा लक्ष्य विकसित भारत और विकसित हज़ारीबाग: जयंत सिन्हा* आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार माता वैष्णों देवी मंदिर के 33वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 14 को रामगढ़। झारखंड के इन जिलों में 12 से होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का मिजाज रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव सम्पन्न ।

कलेक्टर ने कहा-कोरोना से बचाव के लिए अधिक से अधिक लोग लगवाएं वैक्सीन, लापरवाही पड़ेगी भारी

इंदौर। कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जिला प्रशासन ने जागरूकता अभियान चला रखा है। इसी सिलसिले में कलेक्टर मनीषसिंह ने जनता से अपील की है कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए जागरूकता का परिचय देते हुए एकजुट प्रयास करें। कोरोना से रोकथाम के लिए मास्क पहनना बेहद जरूरी है। उन्होंने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन से ही सुरक्षा हो सकती है, इसलिए अधिक से अधिक लोग वैक्सीन लगवाएं।

बहरहाल बढ़ते संक्रमण के बावजूद जो दुकानदार लापरवाही बरत रहे हैं, उनके खिलाफ प्रशासन और नगर निगम सख्त रवैया अपनाने जा रहा है। शहर के विभिन्ना बाजारों में जो दुकानदार और उनके कर्मचारी मास्क और शारीरिक दूरी का पालन करते हुए कारोबार नहीं करेंगे, उनकी दुकानें सील करने के बाद तभी खोली जाएंगी, जब शहर में कोरोना का संक्रमण कम हो जाएगा। इस मामले में कलेक्टर का कहना है कि शुरुआती दौर में कोविड प्रोटोकाल का उल्लंघन करने वाले 30 दुकानदारों की दुकानें सील करने के बाद खोल दी थी लेकिन अब जो दुकानें सील हो रही हैं उनको तब तक नहीं खोला जाएगा, जब तक कि कोरोना कम नहीं हो जाता। कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ रहा है।

हो सकता है आने वाले दिनों में एक दिन में 500-600 तक भी पाजिटिव केस आ सकते हैं, इसलिए वैक्सीन से ही सुरक्षा हो सकती है। लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए खुद आगे आना चाहिए। कलेक्टर ने कहा कि रोको-टोको अभियान में हम बाजारों में घूमकर लोगों को जागरूक कर रहे हैं। कई लोग मास्क लगा रहे हैं, लेकिन कुछ लापरवाही कर रहे हैं। इंदौर जागरूकता में सदैव अव्वल रहा है और हम सभी मिलकर आगे भी एक सफल उदाहरण प्रस्तुत करेंगे।