Logo
ब्रेकिंग
आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार माता वैष्णों देवी मंदिर के 33वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 14 को रामगढ़। झारखंड के इन जिलों में 12 से होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का मिजाज रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव सम्पन्न । रामगढ़ एसपी ने पांच पुलिस निरीक्षकों को किया पदस्थापित रामगढ़ में एक डीलर और 11 अवैध राशन कार्डधारियों को नोटिस जारी

MP के मुस्लिमों के लिए मुख्तार अब्बास से मिले आरिफ मसूद, की यह बड़ी मांग

भोपाल: केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने आज राजधानी भोपाल में विधायक आरिफ मसूद से भेंट की। इस दौरान दोनों नेताओं ने कांग्रेस विधायक ने कई मामलों से रुबरु कराते हुए एक ज्ञापन सौंपा जिनमें मुख्यत: केंद्रीय सरकार, अल्पसंख्यक कार्य मंत्रालय द्वारा अल्पसंख्यक कल्याण वर्ग के लिए चलाई जा रही योजनाओं को मध्यप्रदेश को भी लाभ देने की बात कही। साथ ही इन मध्य प्रदेश में इन योजनाओं में रुकावट पैदा करने वाले अधिकारियों के विरुद्ध भी उचित कार्रवाई की जाए।

मुलाकात के दौरान कांग्रेस विधायक आरीफ मसूद ने कहा कि मध्यप्रदेश मे पिछले 5 सालों से मदरसा शिक्षकों को वेतन नहीं दिया गया है। राज्य सरकार द्वारा इस मामले में केंद्र द्वारा दिये जाने वाले वेतन का 60 प्रतिशत हिस्सा ना मिलने का हवाला दिया जाता रहा है। विधायक ने कहा कि मदरसा शिक्षकों के परिवारों की स्थिति बेहद नाजुक है इतना ही नहीं अल्पसंख्यक वर्ग के छात्र-छात्राओं के लिए वजीफे भी नहीं मिल रहा। आरिफ मसूद ने मांग रखी कि मध्यप्रदेश राज्य को भी अल्पसंख्यक कल्याण योजना का फंड दिया जाए जिससे कि अल्पसंख्यक समुदाय का कल्याण हो। इसके अलावा इस कार्य में रुकावट पैदा करने वाले अधिकारियों के विरुद्ध भी उचित कार्रवाई की जाए। वहीं सारे मामले को गंभीरता से लेते हुए मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने आश्वासन दिया और कहा कि शीघ्र ही कांग्रेस विधायक के ज्ञापन पर विचार कर अल्पसंख्यक योजनाओं का लाभ मध्यप्रदेश को भी दिया जायेगा।