Logo
ब्रेकिंग
आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार माता वैष्णों देवी मंदिर के 33वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 14 को रामगढ़। झारखंड के इन जिलों में 12 से होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का मिजाज रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव सम्पन्न । रामगढ़ एसपी ने पांच पुलिस निरीक्षकों को किया पदस्थापित रामगढ़ में एक डीलर और 11 अवैध राशन कार्डधारियों को नोटिस जारी

आइआइटी और नगर निगम मिलकर करेंगे शहर का विकास

इंदौर। भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आइआइटी) इंदौर ने इंदौर नगर निगम के साथ पांच साल की अवधि के लिए एक समझौता किया है। इसके तहत संस्थान इंदौर नगर निगम के कार्मिक के क्षमता निर्माण, मौजूदा प्रौद्योगिकी में अनुसंधान और अध्ययन में सहायता प्रदान करने के लिए काम करेगा। वायु प्रदूषण को नियंत्रित करने और इंदौर शहर के वायु गुणवत्ता सूचकांक को बढ़ाने के लिए नई तकनीक और नवाचार पर भी काम किया जाएगा।

वायु प्रदूषण को नियंत्रित करने पर भी होगा काम

दोनों संगठन वायु गुणवत्ता और प्रदूषण नियंत्रण के लिए साथ में काम करेंगे। नवाचार और अनुसंधान के क्षेत्रों में विशेषज्ञता, अनुभव और विचारों को साझा करने का भी काम होगा। आइआइटी इंदौर मौजूदा प्रौद्योगिकी और प्रणालियों के अनुसंधान व अध्ययन में नगर निगम का साथ देगा। संस्थान वायु प्रदूषण को नियंत्रित करने और इंदौर शहर के वायु गुणवत्ता सूचकांक को बढ़ाने के लिए नई तकनीक और नवाचार के लिए सुझाव भी देगा। दोनों एक भारत श्रेष्ठ भारत और स्वच्छ भारत अभियान पर एक साथ काम करेंगे। आइआइटी के भारत श्रेष्ठ भारत के संयोजक डा. नीरज कुमार शुक्ला ने कहा कि आइआइटी और नगर निगम इंदौर शहर के विकास के लिए सामाजिक परियोजनाओं पर एक साथ काम करने पर सहमत हुए हैं। हमारी टीम इंदौर शहर और आसपास के गांवों के विकास के लिए एक भारत श्रेष्ठ भारत और स्वच्छ भारत अभियान के पूर्ण उद्देश्य को प्राप्त करने का प्रयास करेगी। समझौता ज्ञापन पर आइआइटी इंदौर के अनुसंधान और विकास के अधिष्ठाता डा. आइए पलानी और इंदौर नगर निगम की आयुक्त प्रतिभा पाल ने हस्ताक्षर किए।