Logo
ब्रेकिंग
रामगढ़ में सड़कों पर खुलेआम पशुओं को छोड़ने वाले मालिकों की अब खैर नहीं! बिजुलिया तालाब का होगा सौंदर्यीकरण, विधायक सुनीता चौधरी ने किया शिलान्यास, बोटिंग, सिटिंग, झूले और भ... नशे के सौदागरों के विरुद्ध रामगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 2 करोड़ से अधिक का गांजा जप्त, एक गिरफ्तार मॉबली*चिंग के खिलाफ भाकपा-माले ने निकाला विरोध मार्च,किया प्रदर्शन छावनी को किसान सब्जी विक्रेताओं को अस्थाई शिफ्ट करवाना पड़ा भारी,हूआ विरोध व गाली- गलौज सूक्ष्म से मध्यम उद्योगों का विकास हीं देश के विकास का उन्नत मार्ग है बाल गोपाल के नए प्रतिष्ठान का रामगढ़ सुभाषचौक गुरुद्वारा के सामने हुआ शुभारंभ I पोड़ा गेट पर गो*लीबारी में दो गिर*फ्तार, पि*स्टल बरामद Ajsu ने सब्जी विक्रेताओं से ठेकेदार द्वारा मासूल वसूले जाने का किया विरोध l सेनेटरी एवं मोटर आइटम्स के शोरूम दीपक एजेंसी का हूआ शुभारंभ

आइआइटी और नगर निगम मिलकर करेंगे शहर का विकास

इंदौर। भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आइआइटी) इंदौर ने इंदौर नगर निगम के साथ पांच साल की अवधि के लिए एक समझौता किया है। इसके तहत संस्थान इंदौर नगर निगम के कार्मिक के क्षमता निर्माण, मौजूदा प्रौद्योगिकी में अनुसंधान और अध्ययन में सहायता प्रदान करने के लिए काम करेगा। वायु प्रदूषण को नियंत्रित करने और इंदौर शहर के वायु गुणवत्ता सूचकांक को बढ़ाने के लिए नई तकनीक और नवाचार पर भी काम किया जाएगा।

वायु प्रदूषण को नियंत्रित करने पर भी होगा काम

दोनों संगठन वायु गुणवत्ता और प्रदूषण नियंत्रण के लिए साथ में काम करेंगे। नवाचार और अनुसंधान के क्षेत्रों में विशेषज्ञता, अनुभव और विचारों को साझा करने का भी काम होगा। आइआइटी इंदौर मौजूदा प्रौद्योगिकी और प्रणालियों के अनुसंधान व अध्ययन में नगर निगम का साथ देगा। संस्थान वायु प्रदूषण को नियंत्रित करने और इंदौर शहर के वायु गुणवत्ता सूचकांक को बढ़ाने के लिए नई तकनीक और नवाचार के लिए सुझाव भी देगा। दोनों एक भारत श्रेष्ठ भारत और स्वच्छ भारत अभियान पर एक साथ काम करेंगे। आइआइटी के भारत श्रेष्ठ भारत के संयोजक डा. नीरज कुमार शुक्ला ने कहा कि आइआइटी और नगर निगम इंदौर शहर के विकास के लिए सामाजिक परियोजनाओं पर एक साथ काम करने पर सहमत हुए हैं। हमारी टीम इंदौर शहर और आसपास के गांवों के विकास के लिए एक भारत श्रेष्ठ भारत और स्वच्छ भारत अभियान के पूर्ण उद्देश्य को प्राप्त करने का प्रयास करेगी। समझौता ज्ञापन पर आइआइटी इंदौर के अनुसंधान और विकास के अधिष्ठाता डा. आइए पलानी और इंदौर नगर निगम की आयुक्त प्रतिभा पाल ने हस्ताक्षर किए।