Logo
ब्रेकिंग
रामगढ़ में सड़कों पर खुलेआम पशुओं को छोड़ने वाले मालिकों की अब खैर नहीं! बिजुलिया तालाब का होगा सौंदर्यीकरण, विधायक सुनीता चौधरी ने किया शिलान्यास, बोटिंग, सिटिंग, झूले और भ... नशे के सौदागरों के विरुद्ध रामगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 2 करोड़ से अधिक का गांजा जप्त, एक गिरफ्तार मॉबली*चिंग के खिलाफ भाकपा-माले ने निकाला विरोध मार्च,किया प्रदर्शन छावनी को किसान सब्जी विक्रेताओं को अस्थाई शिफ्ट करवाना पड़ा भारी,हूआ विरोध व गाली- गलौज सूक्ष्म से मध्यम उद्योगों का विकास हीं देश के विकास का उन्नत मार्ग है बाल गोपाल के नए प्रतिष्ठान का रामगढ़ सुभाषचौक गुरुद्वारा के सामने हुआ शुभारंभ I पोड़ा गेट पर गो*लीबारी में दो गिर*फ्तार, पि*स्टल बरामद Ajsu ने सब्जी विक्रेताओं से ठेकेदार द्वारा मासूल वसूले जाने का किया विरोध l सेनेटरी एवं मोटर आइटम्स के शोरूम दीपक एजेंसी का हूआ शुभारंभ

रतलाम जिले में मुट्ठीभर अनाज व पांच रुपये लेने के बाद शुरू हुई किसान महापंचायत

रतलाम। कृषि कानूनों के विरोध में ग्राम डेलनपुर में किसानों के घर से एक मुट्ठी अनाज तथा पांच रुपये झोली में लेने के बाद किसान महापंचायत शुरू हुई। वक्ताओं ने किसानों से दिल्ली की बार्डर पर चल रहे आंदोलन का साथ देने की अपील करते हुए सरकार से कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग की। महापंचायत में वक्ताओं व नेताओं के लिए मंच नहीं बनाया गया था। बड़ी संख्या में आये किसान नीचे बैठे थे। उन्हीं के बीच पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, भारतीय कृषक समाज के अध्यक्ष व प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अरुण यादव, हरियाणा के किसान नेता के बीच गुरणाम सिंह चढूनी, डा. अजय बरेला, विधायक कांतिलाल भूरिया, हर्ष विजय गहलोत व मनोज चावला, युवा कांग्रेस के प्रदेशाध्यश विक्रांत भूरिया सहित अनेक नेता भी नीचे ही आम जनता के रूप में बैठकर वक्ताओं को सुनते रहे।

वक्ता किसान अरुण यादव, किसान कन्हैयालाल मईड़ा, इरफान जाफरी, बापूसिंह राजपूत, रामचंद दांगी, रामनारायण, अमृतराम पाटीदार( मन्दसौर) आदि ने संबोधित किया। वक्ताओं ने कहा कि कृषि कानून किसान को गुलाम बना देंगे, मंडिया बंद हो जाएगी, मंहगाई बढ़ेगी। उन्होंने केंद्र सरकार से तीनों कृषि बिलों को वापस लेने की मांग करते हुए किसानों को लागत का डेढ़ गुना मूल्य देने, स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट लागू करने की भी मांग की। संचालन किसान नेता डीपी धाकड़ व राजेश पुरोहित ने किया।

महापंचायत में जिला कांग्रेस अध्यक्ष राजेश भरावा, किसान व कांग्रेस नेता भगवतीलाल पाटीदार, हरिनारायण अरोड़ा, यूसुफ कडपा (जावरा), विनोद मिश्रा, दिनेश शर्मा, शेरू पठान, दिलीप कुमावत, योगेंद्र सोलंकी, निजाम काजी, रानी देवदा, तूफानसिंह सोनगरा सहित बड़ी संख्या में किसान उपस्थित थे। जिला कांग्रेस अध्यक्ष भरावा ने बताया कि किसानों से एकत्र गेहूं दिल्ली आंदोलन में दिया जाएगा व रुपये राम मंदिर ट्रस्ट में जमा किए जाएंगे।