Logo
ब्रेकिंग
आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार माता वैष्णों देवी मंदिर के 33वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 14 को रामगढ़। झारखंड के इन जिलों में 12 से होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का मिजाज रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव सम्पन्न । रामगढ़ एसपी ने पांच पुलिस निरीक्षकों को किया पदस्थापित रामगढ़ में एक डीलर और 11 अवैध राशन कार्डधारियों को नोटिस जारी

रतलाम जिले में मुट्ठीभर अनाज व पांच रुपये लेने के बाद शुरू हुई किसान महापंचायत

रतलाम। कृषि कानूनों के विरोध में ग्राम डेलनपुर में किसानों के घर से एक मुट्ठी अनाज तथा पांच रुपये झोली में लेने के बाद किसान महापंचायत शुरू हुई। वक्ताओं ने किसानों से दिल्ली की बार्डर पर चल रहे आंदोलन का साथ देने की अपील करते हुए सरकार से कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग की। महापंचायत में वक्ताओं व नेताओं के लिए मंच नहीं बनाया गया था। बड़ी संख्या में आये किसान नीचे बैठे थे। उन्हीं के बीच पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, भारतीय कृषक समाज के अध्यक्ष व प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अरुण यादव, हरियाणा के किसान नेता के बीच गुरणाम सिंह चढूनी, डा. अजय बरेला, विधायक कांतिलाल भूरिया, हर्ष विजय गहलोत व मनोज चावला, युवा कांग्रेस के प्रदेशाध्यश विक्रांत भूरिया सहित अनेक नेता भी नीचे ही आम जनता के रूप में बैठकर वक्ताओं को सुनते रहे।

वक्ता किसान अरुण यादव, किसान कन्हैयालाल मईड़ा, इरफान जाफरी, बापूसिंह राजपूत, रामचंद दांगी, रामनारायण, अमृतराम पाटीदार( मन्दसौर) आदि ने संबोधित किया। वक्ताओं ने कहा कि कृषि कानून किसान को गुलाम बना देंगे, मंडिया बंद हो जाएगी, मंहगाई बढ़ेगी। उन्होंने केंद्र सरकार से तीनों कृषि बिलों को वापस लेने की मांग करते हुए किसानों को लागत का डेढ़ गुना मूल्य देने, स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट लागू करने की भी मांग की। संचालन किसान नेता डीपी धाकड़ व राजेश पुरोहित ने किया।

महापंचायत में जिला कांग्रेस अध्यक्ष राजेश भरावा, किसान व कांग्रेस नेता भगवतीलाल पाटीदार, हरिनारायण अरोड़ा, यूसुफ कडपा (जावरा), विनोद मिश्रा, दिनेश शर्मा, शेरू पठान, दिलीप कुमावत, योगेंद्र सोलंकी, निजाम काजी, रानी देवदा, तूफानसिंह सोनगरा सहित बड़ी संख्या में किसान उपस्थित थे। जिला कांग्रेस अध्यक्ष भरावा ने बताया कि किसानों से एकत्र गेहूं दिल्ली आंदोलन में दिया जाएगा व रुपये राम मंदिर ट्रस्ट में जमा किए जाएंगे।