Logo
ब्रेकिंग
स्वीप" अंतर्गत वोटर अवेयरनेस को लेकर जिले के विभिन्न प्रखंडों में हुआ मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन... *हमारा लक्ष्य विकसित भारत और विकसित हज़ारीबाग: जयंत सिन्हा* आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार माता वैष्णों देवी मंदिर के 33वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 14 को रामगढ़। झारखंड के इन जिलों में 12 से होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का मिजाज रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव सम्पन्न ।

सीएम हेल्पलाइन में खराब प्रदर्शन के चलते भिंड कलेक्टर को हटाया

ग्वालियर: मध्यप्रदेश 9 महीने के बाद एक बार फिर कलेक्टर को लेकर प्रदेश सरकार ने बदलाव किया है। भिंड जिले के नए कलेक्टर डॉ. सतीश कुमार एस होंगे। डॉ. वीरेंद्र सिंह रावत को नर्मदा घाटी विकास प्राधिकरण इंदौर में सह आयुक्त के रूप में भेजा गया है। यह आदेश देर शाम प्रदेश शासन के मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैस ने जारी किया है।

यहां बता दें कि 9 महीने पहले जिले में रेत के अवैध उत्खनन को लेकर कलेक्टर, एसपी, चंबल संभाग के कमिश्नर और आईजी को हटाए जाने के बाद सरकार ने वर्ष 2008 बैच के आईएएस अफसर डॉ वीरेंद्र सिंह रावत को शाजापुर से भिंड जिले की कमान सौंपी थी। लेकिन शुक्रवार की देर शाम अचानक प्रदेश सरकार ने सिंगल आदेश जारी कर उन्हें इंदौर भेज दिया है। इसके बीच चर्चाओं का दौर गर्म हो गया है।

कयास लगाए जा रहे हैं कि दो दिन पहले गोहद में भाजपा नेता के यहां फूड विभाग की कार्रवाई को लेकर उनका स्थानांतरण किया गया है। वहीं दूसरी और सीएम हेल्प लाइन में भिंड जिला काफी फिसड्‌डी चल रहा था इसके अलावा एक वजह यह भी सामने आई है कि भिंड कलेक्टर की जिम्मेदारी संभाल रहे डॉ. वीरेंद्र सिंह रावत की पत्नी को कुछ महीने पहले ही कैंसर निकला है।

इसके चलते वे बार-बार छुट्टी लेकर इंदौर जा रहे थे। ऐसे में वे भी अपना पत्नी की देखभाल के लिए इंदौर के आसपास पोस्टिंग चाह रहे थे। वहीं डॉ. सतीश कुमार एस लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग में संचालक की जिम्मेदारी संभाल रहे थे। कलेक्टर के रूप में भिंड में उनकी पहली पोस्टिंग बताई जा रही है।