Logo
ब्रेकिंग
रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार माता वैष्णों देवी मंदिर के 33वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 14 को रामगढ़। झारखंड के इन जिलों में 12 से होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का मिजाज रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव सम्पन्न । रामगढ़ एसपी ने पांच पुलिस निरीक्षकों को किया पदस्थापित रामगढ़ में एक डीलर और 11 अवैध राशन कार्डधारियों को नोटिस जारी पुलिस अधीक्षक के कार्रवाई से पुलिस महकमा में हड़कंप, चार पुलिस कर्मी Suspend रामगढ़ छावनी फुटबॉल मैदान में लगा हस्तशिल्प मेला अब सिर्फ 06फ़रवरी तक l असामाजिक तत्वों ने देवी देवताओं की मूर्ति को किया क्षतिग्रस्त, गुस्साए ग्रामीणों ने किया सड़क जाम l

व्हाट्सएप-फेसबुक पर अमर्यादित टिप्पणी करने वाला मतदाता नहीं कर पाएंगे मतदान

इंदौर। जैसवाल साहू समाज के अध्यक्ष पद के चुनाव वृंदावन कालोनी स्थित समाज की धर्मशाला में 28 फरवरी को होंगे। मतदान से पहले चुनाव समिति ने आचार संहिता जारी की है। इसमें अगर समाज के किसी मतदाता ने प्रत्याशी के खिलाफ व्हाट्सएप, फेसबुक सहित सोशल मीडिया पर अमर्यादित टिप्पणी की तो वह परिवार सहित चुनाव में मतदान नहीं कर पाएगा। यह निर्णय चुनाव को शालीन तरीके से संपन्ना कराने के उद्देश्य से लिया गया है।

मतदान के दौरान कोई व्यक्ति फर्जी मतदान करता पाया गया तो उस पर कानूनी कारवाई की जाएगी। मतदान के दिन मतपर्ची व आइडी कार्ड लाना अनिवार्य किया गया है। मतदान की प्रक्रिया के दौरान कोविड -19 की गाइडलाइन का पालन किया जाएगा। मतदान के दौरान शारीरिक दूरी का पालन व मास्क पहनना अनिवार्य रहेगा। चुनाव अधिकारी संतोष जैसवाल ने बताया कि समाज के चुनाव को सामाजिक उत्सव की तरह मनाने का निर्णय लिया गया है। चुनाव समाज के विकास के लिए किए जा रहे हैं। मतदान पारदर्शी तरीके से होगा। मतदान प्रक्रिया पर कैमरों के जरिए नजर रखी जाएगी।

3 हजार मतदाता करेंगे अध्यक्ष का फैसला

इस बार अध्यक्ष पद के लिए त्रिकोणीय मुकाबला है। अध्यक्ष पद के लिए सुनील जायसवाल, अनिल साहू और गंगाप्रसाद जैसवाल दावेदारी कर रहे हैं। तीनों प्रत्याशियों ने मतदाताओं को रिझाने के लिए जनसंपर्क शुरू कर दिया है। मतदान सुबह नौ से शाम पांच बजे तक होगा। इसमें करीब 18 वर्ष से अधिक के आयु वर्ग के तीन हजार मतदाता भाग लेंगे। इसके लिए समाज के सभी घरों में जाकर मतदाता सूची बनाई गई है। चुनाव 31 सदस्यीय टीम मिलकर कराएगी।