Logo
ब्रेकिंग
हाथी का दांत को वन विभाग के अधिकारी ने किया जप्त। नवरात्रि के उपलक्ष में भव्य डांडिया रास का 24 सितंबर को होगा आयोजन । हजारीबाग में 30 फीट गहरी नदी में पलटी बस 07 लोगों की हुई मौत, गैस कटर से काटकर शव को निकाला गया। दो नाबालिग लड़की के दुष्कर्म मामले में फरार दोनो आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शांतनु मिश्रा राजीव गांधी पंचायती राज संगठन के प्रदेश उपाध्यक्ष मनोनीत मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन से राज्य के विभिन्न जिलों से पहुंचे नवनियुक्त जिला परिषद अध्यक्षों ने मुलाक... प्रखंड सह अंचल कार्यालय, रामगढ़ का उपायुक्त ने किया निरीक्षण पल्स पोलियो अभियान का रामगढ़ उपायुक्त ने किया शुभारंभ MRP से ज्यादा में शराब बेचने वालों की खैर नहीं, उपायुक्त ने दिया जांच अभियान चलाने का निर्देश । हेमंत कैबिनेट का बड़ा फैसला- 1932 के खतियानधारी ही झारखंडी,OBC को 27 प्रतिशत आरक्षण, जानें अन्य फैसल...

व्हाट्सएप-फेसबुक पर अमर्यादित टिप्पणी करने वाला मतदाता नहीं कर पाएंगे मतदान

इंदौर। जैसवाल साहू समाज के अध्यक्ष पद के चुनाव वृंदावन कालोनी स्थित समाज की धर्मशाला में 28 फरवरी को होंगे। मतदान से पहले चुनाव समिति ने आचार संहिता जारी की है। इसमें अगर समाज के किसी मतदाता ने प्रत्याशी के खिलाफ व्हाट्सएप, फेसबुक सहित सोशल मीडिया पर अमर्यादित टिप्पणी की तो वह परिवार सहित चुनाव में मतदान नहीं कर पाएगा। यह निर्णय चुनाव को शालीन तरीके से संपन्ना कराने के उद्देश्य से लिया गया है।

मतदान के दौरान कोई व्यक्ति फर्जी मतदान करता पाया गया तो उस पर कानूनी कारवाई की जाएगी। मतदान के दिन मतपर्ची व आइडी कार्ड लाना अनिवार्य किया गया है। मतदान की प्रक्रिया के दौरान कोविड -19 की गाइडलाइन का पालन किया जाएगा। मतदान के दौरान शारीरिक दूरी का पालन व मास्क पहनना अनिवार्य रहेगा। चुनाव अधिकारी संतोष जैसवाल ने बताया कि समाज के चुनाव को सामाजिक उत्सव की तरह मनाने का निर्णय लिया गया है। चुनाव समाज के विकास के लिए किए जा रहे हैं। मतदान पारदर्शी तरीके से होगा। मतदान प्रक्रिया पर कैमरों के जरिए नजर रखी जाएगी।

3 हजार मतदाता करेंगे अध्यक्ष का फैसला

इस बार अध्यक्ष पद के लिए त्रिकोणीय मुकाबला है। अध्यक्ष पद के लिए सुनील जायसवाल, अनिल साहू और गंगाप्रसाद जैसवाल दावेदारी कर रहे हैं। तीनों प्रत्याशियों ने मतदाताओं को रिझाने के लिए जनसंपर्क शुरू कर दिया है। मतदान सुबह नौ से शाम पांच बजे तक होगा। इसमें करीब 18 वर्ष से अधिक के आयु वर्ग के तीन हजार मतदाता भाग लेंगे। इसके लिए समाज के सभी घरों में जाकर मतदाता सूची बनाई गई है। चुनाव 31 सदस्यीय टीम मिलकर कराएगी।