Logo
ब्रेकिंग
Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार माता वैष्णों देवी मंदिर के 33वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 14 को रामगढ़। झारखंड के इन जिलों में 12 से होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का मिजाज रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव सम्पन्न । रामगढ़ एसपी ने पांच पुलिस निरीक्षकों को किया पदस्थापित रामगढ़ में एक डीलर और 11 अवैध राशन कार्डधारियों को नोटिस जारी पुलिस अधीक्षक के कार्रवाई से पुलिस महकमा में हड़कंप, चार पुलिस कर्मी Suspend रामगढ़ छावनी फुटबॉल मैदान में लगा हस्तशिल्प मेला अब सिर्फ 06फ़रवरी तक l

20 साल बाद हनुमान महाराज का उतारा गया चोला…

छतरपुर: छतरपुर जिले के नौगांव नगर के 24 नंबर प्राचीन श्येत हनुमान मंदिर में स्थित श्री हनुमान जी महाराज की प्रतिमा का 20 वर्षों बाद चोला उतारा गया। सुबह से ही मंदिर परिसर में राम नाम संकीर्तन, सुंदरकांड पाठ व विधि विधान से पूजा अर्चना व स्तुति कर वेद मंत्रों के बीच यह कार्य संपन्न हुआ।

मंदिर के पुजारी अजय शर्मा ने बताया कि 20 वर्षों से अर्पित किए जा रहे चोले को आज गणेश पूजन, राम रक्षा स्त्रोत एवं वेद मंत्रों के बीच चोला उतार कर हनुमान जी को नया चोला अर्पित कर अनंत बलवंत श्री हनुमंत लाल का शृंगार किया गया।

इस दौरान कन्या भोज व नगर भंडारे के साथ प्रसाद वितरण का कार्य भी किया। जिसमें रमेश साहू, ललित साहू, दीपक साहू, खेमचंद साहू, सहित सैकड़ों भक्त शामिल हुए। वहीं उतरे गए चोले का विसर्जन प्रयागराज के संगम में किया गया।