Logo
ब्रेकिंग
Bjp प्रत्याशी ढुल्लु महतो के समर्थन में विधायक सरयू राय के विरुद्ध गोलबंद हूआ झारखंड वैश्य समाज l हजारीबाग लोकसभा इंडिया प्रत्याशी जेपी पटेल ने किया मां छिनमस्तिका की पूजा अर्चना l गांजा तस्कर के साथ मोटासाइकिल चोर को रामगढ़ पुलिस ने किया गिरफ्तार स्वीप" अंतर्गत वोटर अवेयरनेस को लेकर जिले के विभिन्न प्रखंडों में हुआ मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन... *हमारा लक्ष्य विकसित भारत और विकसित हज़ारीबाग: जयंत सिन्हा* आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार

Ramgarh गहन जन स्वास्थ्य सर्वे सप्ताह के तहत पहले दिन किया गया सर्वे

18 तारीख से लेकर 25 तक चलेगा स्वास्थ्य सर्वे

रामगढ़ : पंचायत सचिवालय मुराम कला में गहन जन स्वास्थ्य सर्वे सप्ताह की शुरुआत हुई ।
बताते चले कि रामगढ़ के सहिया,जल सहिया ,बीटीटी घऱ घर में जाकर लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से सभी प्रखंडों मे लोगों को स्वास्थ जांच के दौरान किए जाने वाले कार्यों के प्रति जागरूक किया जा रहा है।


इस संबंध में बात करते हुए प्रभारी चिकित्सक पदाधिकारी डॉ ठाकुर मृत्युंजय ने बताया कि यह सर्वे सात दिनों का है आज 18 तारीख से लेकर 25 तक चलना है इस सर्वे में आंगनबाड़ी सेविकाओं को इस तीन दिनों में गहन सर्वे करना है की 40 साल से ऊपर किसी व्यक्ति को कोई भी बीमारी है उसको चिन्हित्त किया जाना है जैसे कि खासी, हाई बीपी माउथ केंसर ताकि उनका नियमित इलाज हो सके।
डॉ मृत्युंजय ने कहा कि रामगढ़ जिला अंतर्गत सुदूरवर्ती क्षेत्रों में लोगों को गहन स्वास्थ्य सर्वे सप्ताह के तहत किए जाने वाले कार्यों के प्रति एवं कोविड-19 से संबंधित किसी प्रकार की भी लक्षण दिखने पर नजदीकी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में संपर्क करने के संबंध में अलग-अलग माध्यमों का इस्तेमाल कर जैसे दीवार लेखन, पोस्टर बैनर आदि द्वारा लोगों को जागरूक किया जा रहा है। इसी क्रम में 18 जून से शुरू हो रहे हैं गहन स्वास्थ्य सर्वे सप्ताह के तहत सहियाओं द्वारा सर्वे किया जा रहा है।
स्वास्थ्य सर्वे सप्ताह में मुर्राम कला पंचायत में बीटीटी गोपी सिन्हा के द्वारा घर-घर जाकर 40 वर्ष से ऊपर के व्यक्तियों का सर्वे जांच किया जा रहा है। रामगढ़ जिले के सभी प्रखंडों एवं अन्य स्थानों पर यह सर्वे का कार्य किया जाएगा। इस दौरान किए गए सभी कार्यों में अगर किसी प्रकार की बीमारी से ग्रसित या कोई लक्षण वाले व्यक्ति पाए जाते है जैसे रक्तचाप, डाइबिटीज, मोटापा एवं जिनका बीएमआई इंडेक्स ज्यादा हो उनके लिए एक कैंप लगा कर लोगो की स्वास्थ्य जांच की जाएगी और आवश्यकता अनुसार उनकी कोरोना संक्रमण की भी जांच की जाएगी।