Logo
ब्रेकिंग
रामगढ़ में सड़कों पर खुलेआम पशुओं को छोड़ने वाले मालिकों की अब खैर नहीं! बिजुलिया तालाब का होगा सौंदर्यीकरण, विधायक सुनीता चौधरी ने किया शिलान्यास, बोटिंग, सिटिंग, झूले और भ... नशे के सौदागरों के विरुद्ध रामगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 2 करोड़ से अधिक का गांजा जप्त, एक गिरफ्तार मॉबली*चिंग के खिलाफ भाकपा-माले ने निकाला विरोध मार्च,किया प्रदर्शन छावनी को किसान सब्जी विक्रेताओं को अस्थाई शिफ्ट करवाना पड़ा भारी,हूआ विरोध व गाली- गलौज सूक्ष्म से मध्यम उद्योगों का विकास हीं देश के विकास का उन्नत मार्ग है बाल गोपाल के नए प्रतिष्ठान का रामगढ़ सुभाषचौक गुरुद्वारा के सामने हुआ शुभारंभ I पोड़ा गेट पर गो*लीबारी में दो गिर*फ्तार, पि*स्टल बरामद Ajsu ने सब्जी विक्रेताओं से ठेकेदार द्वारा मासूल वसूले जाने का किया विरोध l सेनेटरी एवं मोटर आइटम्स के शोरूम दीपक एजेंसी का हूआ शुभारंभ

Ramgarh गहन जन स्वास्थ्य सर्वे सप्ताह के तहत पहले दिन किया गया सर्वे

18 तारीख से लेकर 25 तक चलेगा स्वास्थ्य सर्वे

रामगढ़ : पंचायत सचिवालय मुराम कला में गहन जन स्वास्थ्य सर्वे सप्ताह की शुरुआत हुई ।
बताते चले कि रामगढ़ के सहिया,जल सहिया ,बीटीटी घऱ घर में जाकर लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से सभी प्रखंडों मे लोगों को स्वास्थ जांच के दौरान किए जाने वाले कार्यों के प्रति जागरूक किया जा रहा है।


इस संबंध में बात करते हुए प्रभारी चिकित्सक पदाधिकारी डॉ ठाकुर मृत्युंजय ने बताया कि यह सर्वे सात दिनों का है आज 18 तारीख से लेकर 25 तक चलना है इस सर्वे में आंगनबाड़ी सेविकाओं को इस तीन दिनों में गहन सर्वे करना है की 40 साल से ऊपर किसी व्यक्ति को कोई भी बीमारी है उसको चिन्हित्त किया जाना है जैसे कि खासी, हाई बीपी माउथ केंसर ताकि उनका नियमित इलाज हो सके।
डॉ मृत्युंजय ने कहा कि रामगढ़ जिला अंतर्गत सुदूरवर्ती क्षेत्रों में लोगों को गहन स्वास्थ्य सर्वे सप्ताह के तहत किए जाने वाले कार्यों के प्रति एवं कोविड-19 से संबंधित किसी प्रकार की भी लक्षण दिखने पर नजदीकी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में संपर्क करने के संबंध में अलग-अलग माध्यमों का इस्तेमाल कर जैसे दीवार लेखन, पोस्टर बैनर आदि द्वारा लोगों को जागरूक किया जा रहा है। इसी क्रम में 18 जून से शुरू हो रहे हैं गहन स्वास्थ्य सर्वे सप्ताह के तहत सहियाओं द्वारा सर्वे किया जा रहा है।
स्वास्थ्य सर्वे सप्ताह में मुर्राम कला पंचायत में बीटीटी गोपी सिन्हा के द्वारा घर-घर जाकर 40 वर्ष से ऊपर के व्यक्तियों का सर्वे जांच किया जा रहा है। रामगढ़ जिले के सभी प्रखंडों एवं अन्य स्थानों पर यह सर्वे का कार्य किया जाएगा। इस दौरान किए गए सभी कार्यों में अगर किसी प्रकार की बीमारी से ग्रसित या कोई लक्षण वाले व्यक्ति पाए जाते है जैसे रक्तचाप, डाइबिटीज, मोटापा एवं जिनका बीएमआई इंडेक्स ज्यादा हो उनके लिए एक कैंप लगा कर लोगो की स्वास्थ्य जांच की जाएगी और आवश्यकता अनुसार उनकी कोरोना संक्रमण की भी जांच की जाएगी।