Logo
ब्रेकिंग
रामगढ़ में सड़कों पर खुलेआम पशुओं को छोड़ने वाले मालिकों की अब खैर नहीं! बिजुलिया तालाब का होगा सौंदर्यीकरण, विधायक सुनीता चौधरी ने किया शिलान्यास, बोटिंग, सिटिंग, झूले और भ... नशे के सौदागरों के विरुद्ध रामगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 2 करोड़ से अधिक का गांजा जप्त, एक गिरफ्तार मॉबली*चिंग के खिलाफ भाकपा-माले ने निकाला विरोध मार्च,किया प्रदर्शन छावनी को किसान सब्जी विक्रेताओं को अस्थाई शिफ्ट करवाना पड़ा भारी,हूआ विरोध व गाली- गलौज सूक्ष्म से मध्यम उद्योगों का विकास हीं देश के विकास का उन्नत मार्ग है बाल गोपाल के नए प्रतिष्ठान का रामगढ़ सुभाषचौक गुरुद्वारा के सामने हुआ शुभारंभ I पोड़ा गेट पर गो*लीबारी में दो गिर*फ्तार, पि*स्टल बरामद Ajsu ने सब्जी विक्रेताओं से ठेकेदार द्वारा मासूल वसूले जाने का किया विरोध l सेनेटरी एवं मोटर आइटम्स के शोरूम दीपक एजेंसी का हूआ शुभारंभ

Ramgarh विश्व रक्तदाता दिवस के अवसर पर विभिन्न स्थानों में ब्लड डोनेशन कैंप का हुआ आयोजन

ब्लड डोनेशन कैंप में कुल 88 यूनिट ब्लड डोनेट किया गया

रामगढ़: विश्व रक्तदाता दिवस के अवसर पर शनिवार को छत्तरमांडू स्थित सदर अस्पताल के अंदर बनाए गए ब्लड बैंक में ब्लड का पर्याप्त स्टॉक रखने के उद्देश्य से आज जिला प्रशासन, विभिन्न संस्थाओं एवं अस्पतालों द्वारा ब्लड डोनेशन कैंप का आयोजन किया गया। जिला प्रशासन, रामगढ़, रोटरी क्लब, रामगढ़, निरामया हेल्थ केयर, द होप हॉस्पिटल एवं राष्ट्रीय कनौजिया सुनार महा परिवार झारखंड प्रदेश द्वारा आज आयोजित हुए ब्लड डोनेशन कैंप को सफल बनाने में भरपूर प्रयास किया गया। ब्लड डोनेशन कैंप में कुल 88 यूनिट ब्लड डोनेट किया गया। जिसमें की द होप हॉस्पिटल 31 यूनिट, निरामया अस्पताल 33 यूनिट, सदर अस्पताल के कर्मचारियों द्वारा 10 यूनिट एवं राष्ट्र कनौजिया सुनार महा परिवार झारखंड प्रदेश द्वारा 6 यूनिट ब्लड डोनेट किया गया।

विश्व रक्तदाता दिवस के अवसर पर सिविल सर्जन, रामगढ़ डॉक्टर नीलम चौधरी ने कहा की हाल ही में रामगढ़ जिला के सदर अस्पताल परिसर में ब्लड बैंक की शुरुआत की गई है। जिसके बाद अब जिला एवं आसपास पड़ने वाले इलाकों में रह रहे लोगों को ब्लड के लिए दूर नहीं जाना पड़ रहा है। लेकिन यह बहुत जरूरी है कि ब्लड बैंक में भी पर्याप्त मात्रा में ब्लड उपलब्ध हो। सभी लोगों से अपील है कि वह बढ़-चढ़कर ब्लड डोनेशन कैंप में हिस्सा लें, ताकि जरूरत पड़ने पर किसी को भी ब्लड के लिए परेशान ना होना पड़े। गौरतालाब हो कि विश्व रक्तदान दिवस हर वर्ष 14 जून को मनाया जाता है। विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा इस दिन को रक्तदान दिवस के रूप में घोषित किया गया है। वर्ष 2004 में स्थापित इस कार्यक्रम का उद्देश्य सुरक्षित रक्त, रक्त उत्पादों की आवश्यकता के बारे में जागरूकता बढ़ाना और रक्तदाताओं के सुरक्षित जीवन रक्षक रक्त के दान करने के लिए उन्हें प्रोत्साहित करते हुए आभार व्यक्त करना है।