Logo
ब्रेकिंग
Bjp प्रत्याशी ढुल्लु महतो के समर्थन में विधायक सरयू राय के विरुद्ध गोलबंद हूआ झारखंड वैश्य समाज l हजारीबाग लोकसभा इंडिया प्रत्याशी जेपी पटेल ने किया मां छिनमस्तिका की पूजा अर्चना l गांजा तस्कर के साथ मोटासाइकिल चोर को रामगढ़ पुलिस ने किया गिरफ्तार स्वीप" अंतर्गत वोटर अवेयरनेस को लेकर जिले के विभिन्न प्रखंडों में हुआ मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन... *हमारा लक्ष्य विकसित भारत और विकसित हज़ारीबाग: जयंत सिन्हा* आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार

Ramgarh विश्व रक्तदाता दिवस के अवसर पर विभिन्न स्थानों में ब्लड डोनेशन कैंप का हुआ आयोजन

ब्लड डोनेशन कैंप में कुल 88 यूनिट ब्लड डोनेट किया गया

रामगढ़: विश्व रक्तदाता दिवस के अवसर पर शनिवार को छत्तरमांडू स्थित सदर अस्पताल के अंदर बनाए गए ब्लड बैंक में ब्लड का पर्याप्त स्टॉक रखने के उद्देश्य से आज जिला प्रशासन, विभिन्न संस्थाओं एवं अस्पतालों द्वारा ब्लड डोनेशन कैंप का आयोजन किया गया। जिला प्रशासन, रामगढ़, रोटरी क्लब, रामगढ़, निरामया हेल्थ केयर, द होप हॉस्पिटल एवं राष्ट्रीय कनौजिया सुनार महा परिवार झारखंड प्रदेश द्वारा आज आयोजित हुए ब्लड डोनेशन कैंप को सफल बनाने में भरपूर प्रयास किया गया। ब्लड डोनेशन कैंप में कुल 88 यूनिट ब्लड डोनेट किया गया। जिसमें की द होप हॉस्पिटल 31 यूनिट, निरामया अस्पताल 33 यूनिट, सदर अस्पताल के कर्मचारियों द्वारा 10 यूनिट एवं राष्ट्र कनौजिया सुनार महा परिवार झारखंड प्रदेश द्वारा 6 यूनिट ब्लड डोनेट किया गया।

विश्व रक्तदाता दिवस के अवसर पर सिविल सर्जन, रामगढ़ डॉक्टर नीलम चौधरी ने कहा की हाल ही में रामगढ़ जिला के सदर अस्पताल परिसर में ब्लड बैंक की शुरुआत की गई है। जिसके बाद अब जिला एवं आसपास पड़ने वाले इलाकों में रह रहे लोगों को ब्लड के लिए दूर नहीं जाना पड़ रहा है। लेकिन यह बहुत जरूरी है कि ब्लड बैंक में भी पर्याप्त मात्रा में ब्लड उपलब्ध हो। सभी लोगों से अपील है कि वह बढ़-चढ़कर ब्लड डोनेशन कैंप में हिस्सा लें, ताकि जरूरत पड़ने पर किसी को भी ब्लड के लिए परेशान ना होना पड़े। गौरतालाब हो कि विश्व रक्तदान दिवस हर वर्ष 14 जून को मनाया जाता है। विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा इस दिन को रक्तदान दिवस के रूप में घोषित किया गया है। वर्ष 2004 में स्थापित इस कार्यक्रम का उद्देश्य सुरक्षित रक्त, रक्त उत्पादों की आवश्यकता के बारे में जागरूकता बढ़ाना और रक्तदाताओं के सुरक्षित जीवन रक्षक रक्त के दान करने के लिए उन्हें प्रोत्साहित करते हुए आभार व्यक्त करना है।