Logo
ब्रेकिंग
माता वैष्णों देवी मंदिर का 32वां वार्षिकोत्सव भंडारा के साथ संपन्न युवक ने प्रेमिका के लवर को उतारा मौत के घाट, वारदात को अंजाम देकर कुएं में फेंकी लाश । 1932 खतियान राज्यपाल ने किया वापस, झामुमो में आक्रोश, किया विरोध, फूंका प्रधानमंत्री का पुतला । रामगढ़ विधानसभा उपनिर्वाचन 2023 के मद्देनजर उपायुक्त ने की प्रेस वार्ता कराटे बेल्ट ग्रेडेशन टेस्ट सह प्रशिक्षण शिविर में 150 कराटेकार शामिल, उत्कृष्ट प्रदर्शनकारी को मिला ... श्रीराम सेना के विशाल हिंदू सम्मेलन में राष्ट्रवादी प्रखर प्रवक्ता पुष्पेंद्र कुलश्रेष्ठ और अंतरराष्... भव्य कलश यात्रा के साथ माता वैष्णों देवी मंदिर का 32वां वार्षिकोत्सव शुरू रामगढ़ में मनाया गया 74 वां गणतंत्र दिवस, विभिन्न कार्यालयों द्वारा निकाली गई झांकी माँ की ममता से दूर जेल में बंद पूर्व विधायक मामता देवी का दूधमुहा बच्चा बीमारी की गिरफ्त में । माता वैष्णों देवी मंदिर के 32वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 26 को

बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व पार्क में लॉकडाउन का असर, बाघ-तेंदुए के परिवार में आए नन्हें मेहमान

उमरिया: कोरोना वायरस की दहशत और लॉकडाउन की निराशा भरे माहौल के बीच उमरिया में स्थित बांधवगढ़ टाइगर रिज़र्व ने एक गुड न्यूज दी है। यहां, दो या तीन नहीं बल्कि पूरे 9 नन्हें मेहमान आए हैं। पार्क में बाघ और तेंदुए का परिवार में बढ़ौतरी हुई है। इनमें से 6 शावक बाघ, और 3 3 तेंदुए के हैं।

उप संचालक बांधवगढ नेशनल पार्क ने बताया कि बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व में पट्रोलिंग, गश्ती दौरान प्रत्यक्ष रूप से एवं कैमरा ट्रैप में कैद हुई तस्वीरों से 6 नए बाघ शावकों एवं 3 नए तेंदुआ शावकों के जन्म की पुष्टि हुई है। 3 बाघ शावक पतौर परिक्षेत्र के टी 54 मादा बाघ के है, 3 बाघ शावक मनपुर परिक्षेत्र के है और 3 तेंदुआ शावक पनपथा कोर के है। सभी बाघ शावकों की उम्र लगभग 3-5 माह है और तेंदुआ शावकों की उम्र एक हफ्ते से भी कम है। सभी शावक स्वस्थ है और पार्क प्रबंधन की निगरानी में है। बाघ एवं तेंदुआ शावकों में निरंतर वृद्धि देखी गई है जो पार्क प्रबंधन, मैदानी अमले एवं सुरक्षा श्रमिकों की मेहनत एवं निरंतर निगरानी का परिणाम है।

nanhe kadam hide