Logo
ब्रेकिंग
रामगढ़ में सड़कों पर खुलेआम पशुओं को छोड़ने वाले मालिकों की अब खैर नहीं! बिजुलिया तालाब का होगा सौंदर्यीकरण, विधायक सुनीता चौधरी ने किया शिलान्यास, बोटिंग, सिटिंग, झूले और भ... नशे के सौदागरों के विरुद्ध रामगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 2 करोड़ से अधिक का गांजा जप्त, एक गिरफ्तार मॉबली*चिंग के खिलाफ भाकपा-माले ने निकाला विरोध मार्च,किया प्रदर्शन छावनी को किसान सब्जी विक्रेताओं को अस्थाई शिफ्ट करवाना पड़ा भारी,हूआ विरोध व गाली- गलौज सूक्ष्म से मध्यम उद्योगों का विकास हीं देश के विकास का उन्नत मार्ग है बाल गोपाल के नए प्रतिष्ठान का रामगढ़ सुभाषचौक गुरुद्वारा के सामने हुआ शुभारंभ I पोड़ा गेट पर गो*लीबारी में दो गिर*फ्तार, पि*स्टल बरामद Ajsu ने सब्जी विक्रेताओं से ठेकेदार द्वारा मासूल वसूले जाने का किया विरोध l सेनेटरी एवं मोटर आइटम्स के शोरूम दीपक एजेंसी का हूआ शुभारंभ

बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व पार्क में लॉकडाउन का असर, बाघ-तेंदुए के परिवार में आए नन्हें मेहमान

उमरिया: कोरोना वायरस की दहशत और लॉकडाउन की निराशा भरे माहौल के बीच उमरिया में स्थित बांधवगढ़ टाइगर रिज़र्व ने एक गुड न्यूज दी है। यहां, दो या तीन नहीं बल्कि पूरे 9 नन्हें मेहमान आए हैं। पार्क में बाघ और तेंदुए का परिवार में बढ़ौतरी हुई है। इनमें से 6 शावक बाघ, और 3 3 तेंदुए के हैं।

उप संचालक बांधवगढ नेशनल पार्क ने बताया कि बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व में पट्रोलिंग, गश्ती दौरान प्रत्यक्ष रूप से एवं कैमरा ट्रैप में कैद हुई तस्वीरों से 6 नए बाघ शावकों एवं 3 नए तेंदुआ शावकों के जन्म की पुष्टि हुई है। 3 बाघ शावक पतौर परिक्षेत्र के टी 54 मादा बाघ के है, 3 बाघ शावक मनपुर परिक्षेत्र के है और 3 तेंदुआ शावक पनपथा कोर के है। सभी बाघ शावकों की उम्र लगभग 3-5 माह है और तेंदुआ शावकों की उम्र एक हफ्ते से भी कम है। सभी शावक स्वस्थ है और पार्क प्रबंधन की निगरानी में है। बाघ एवं तेंदुआ शावकों में निरंतर वृद्धि देखी गई है जो पार्क प्रबंधन, मैदानी अमले एवं सुरक्षा श्रमिकों की मेहनत एवं निरंतर निगरानी का परिणाम है।