खाली स्टेडियम में भी करा सकते हैं आइपीएल 2020: सौरव गांगुली

yamaha

नई दिल्ली।  बीसीसीआइ के अध्यक्ष और पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने सभी राज्य क्रिकेट संघों को बुधवार को पत्र लिखकर कहा कि हम स्थगित हुए आइपीएल को इस साल कराने को लेकर प्रतिबद्ध हैं और जरूरत पड़ी तो इसे खाली स्टेडियम में भी कराया जा सकता है।

कोविड-19 के कारण यह टी-20 लीग अनिश्चितकाल के लिए स्थगित की हुई है। गांगुली ने राज्य संघों को भेजे अपने पत्र आइपीएल से लेकर घरेलू सत्र को फिर से शुरू कराने को लेकर बोर्ड की गतिविधियों की जानकारी दी। गांगुली ने पत्र में लिखा, मुझे लगता है कि क्रिकेट जल्दी ही धीरे-धीरे शुरू होने लगेगा और ऐसा लगता है कि भारत में प्रशिक्षण और प्रतिस्पर्धी क्रिकेट को फिर से शुरू करने में कुछ महीने लगेंगे।

आइपीएल का 13वां सत्र 29 मार्च 2020 से शुरू होने वाला था। हालांकि इसे अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया। बीसीसीआइ सभी संभावित विकल्पों पर काम कर रहा है जिससे हम इस साल आइपीएल का आयोजन कर सकें। अगर हमें इसका आयोजन खाली स्टेडियम में भी कराना हुआ तो हम कराएंगे। प्रशंसक, फ्रेंचाइजी, खिलाड़ी, ब्रॉडकास्टर, प्रायोजक और अन्य सभी हितधारक आइपीएल के आयोजन के लिए उत्सुक हैं। आइपीएल में भाग लेने वाले भारत और अन्य देशों के कई खिलाडि़यों ने भी इस वर्ष आइपीएल का हिस्सा बनने के लिए अपनी उत्सुकता दिखाई है। हम आशावादी हैं और बीसीसीआइ जल्द ही इस पर भविष्य के कार्यक्रम को लेकर फैसला लेगा।

उन्होंने इस पत्र में लिखा है कि जब कोविड-19 ने भारत में अपने पैर फैलाने शुरू किए थे तब तक घरेलू क्रिकेट सत्र (2019-20) पूरा होने वाला था। सौभाग्य से पिछले सत्र का हमारा अधिकांश घरेलू क्रिकेट पूरा हो गया था। हम अगले क्रिकेट सत्र के लिए घरेलू प्रतियोगिताओं की योजना बनाने की प्रक्रिया में हैं। हम विभिन्न विकल्पों पर काम कर रहे हैं ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि विभिन्न घरेलू टूर्नामेंट आयोजित हो सकें। बोर्ड इस मुद़्दे पर भी जल्द ही अधिक जानकारी देगा।

बीसीसीआइ सभी राज्य क्रिकेट के लिए एक कोविड-19 मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) पर भी काम कर रहा है। इस एसओपी को दिशानिर्देशों के साथ तैयार किया जा रहा है और इससे सभी राज्य संघों अपने क्षेत्रों में क्रिकेट को फिर से शुरू करने में मदद मिलेगी। मैं अपने सभी सदस्यों को आश्वस्त करना चाहूंगा कि बीसीसीआइ के पदाधिकारी लगातार महामारी की स्थिति की निगरानी कर रहे हैं और यह सुनिश्चित करने के लिए सभी प्रयास किए जा रहे हैं कि क्रिकेट जल्द से जल्द शुरू किया जा सके।

raja moter

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.