Logo
ब्रेकिंग
Bjp प्रत्याशी ढुल्लु महतो के समर्थन में विधायक सरयू राय के विरुद्ध गोलबंद हूआ झारखंड वैश्य समाज l हजारीबाग लोकसभा इंडिया प्रत्याशी जेपी पटेल ने किया मां छिनमस्तिका की पूजा अर्चना l गांजा तस्कर के साथ मोटासाइकिल चोर को रामगढ़ पुलिस ने किया गिरफ्तार स्वीप" अंतर्गत वोटर अवेयरनेस को लेकर जिले के विभिन्न प्रखंडों में हुआ मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन... *हमारा लक्ष्य विकसित भारत और विकसित हज़ारीबाग: जयंत सिन्हा* आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार

मिजोरम की एकमात्र राज्यसभा सीट के लिए कांग्रेस, एमएनएफ और जेडपीएम ने उम्‍मीदवार उतारे

देश में राज्‍यसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक सरगर्मी बढ़ गई है। सत्तारूढ़ मिजो नेशनल फ्रंट(एमएनएफ) और विपक्षी दलों जोरम पीपुल्स मूवमेंट (जेडपीएम) एवं कांग्रेस ने मंगलवार को मिजोरम की एकमात्र राज्यसभा सीट के लिए नामांकन दाखिल किया। मिजोरम की इस एक राज्यसभा सीट पर 19 जून को अन्य राज्यों के साथ चुनाव कराये जाएंगे और मंगलवार को नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख थी।

एमएनएफ ने अपनी युवा शाखा के पूर्व अध्यक्ष के वनलालवेना को चुनाव मैदान में उतारा है, जबकि मुख्य विपक्षी दल जेडपीएम ने अपने महासचिव बी लालछानजोवा को प्रत्याशी बनाया है। कांग्रेस ने अपने प्रवक्ता और मीडिया विभाग के अध्यक्ष लल्लियानछुंगा को अपना उम्मीदवार बनाया है।

पूर्व प्रधानमंत्री भी मैदान में उतरे 

 पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा भी इस बार चुनाव मैदान में हैं। कर्नाटक में राज्यसभा की चार सीटों पर 19 जून को होने वाले चुनाव के लिए मंगलवार को एचडी देवेगौड़ा व भाजपा के दोनों प्रत्याशियों इरन्ना कदाडी तथा अशोक गस्ती ने नामांकन दाखिल किया। देवेगौड़ा के साथ उनके बेटे और कर्नाटक के पूर्व सीएम एचडी कुमारस्वामी तो भाजपा प्रत्याशियों के नामांकन के दौरान मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा, उपमुख्यमंत्री लक्ष्मण सावदी एवं भाजपा प्रदेश अध्यक्ष नलिन कुमार कटील उपस्थित थे। यहां से कांग्रेस प्रत्याशी मल्लिकार्जुन खड़गे सोमवार को ही नामांकन दाखिल कर चुके हैं।