Logo
ब्रेकिंग
Bjp प्रत्याशी ढुल्लु महतो के समर्थन में विधायक सरयू राय के विरुद्ध गोलबंद हूआ झारखंड वैश्य समाज l हजारीबाग लोकसभा इंडिया प्रत्याशी जेपी पटेल ने किया मां छिनमस्तिका की पूजा अर्चना l गांजा तस्कर के साथ मोटासाइकिल चोर को रामगढ़ पुलिस ने किया गिरफ्तार स्वीप" अंतर्गत वोटर अवेयरनेस को लेकर जिले के विभिन्न प्रखंडों में हुआ मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन... *हमारा लक्ष्य विकसित भारत और विकसित हज़ारीबाग: जयंत सिन्हा* आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार

Facebook की मीटिंग में हुआ कपिल मिश्रा का जिक्र, जुकरबर्ग ने कही बड़ी बात

भारतीय जनता पार्टी के नेता कपिल मिश्रा का विवादों से पुराना नता है। दिल्ली में हुए दंगों को लेकर लपेटे में आए मिश्रा को अब फेसबुक के सीईओ मार्क जकरबर्ग ने भी आड़े हाथों लिया है। जकरबर्ग ने भाजपा नेता के उकसाने वाले भाषणों का जिक्र करते हुए उनकी आलोचना की हैै।

दरअसल कुछ दिनों से अमेरिका में चल रहे विरोध प्रदर्शन को लेकर ज़करबर्ग ने अपनी टीम के साथ मीटिंग की। अपने कर्मचारियों को फेसबुक की हेट स्पीच पॉलिसी समझाने के दौरान उन्होंने कपिल मिश्रा के भाषण का जिक्र किया। फेसबुक के सीईओ ने साफ किया कि हिंसा भड़काने या चुनिंदा लोगों को निशाना बनाने को लेकर नीतियां बिल्कुल साफ हैं। दुनियाभर में ऐसे कई उदाहरण हैं जब हमने सरकारी अधिकारियों के ऐसे बयानों को हटाया भी है। जकरबर्ग ने कहा कि भारत में ऐसे मामले हुए हैं जहां उदाहरण के तौर पर किसी ने कहा कि अगर पुलिस ने ये काम नहीं किया तो हमारे समर्थक आएंगे और सड़कें खाली कराएंगे। ये अपने समर्थकों को सीधे-सीधे हिंसा के लिए भड़काने का ज्यादा प्रत्यक्ष मामला है।

जकरबर्ग ने किसी का नाम तो नहीं लिया लेकिन उनका इशारा कपिल मिश्रा की तरफ ही था। बता दें कि कपिल मिश्रा ने दिल्ली में सीएए विरोधी प्रदर्शन के बीच पुलिस को अल्टीमेटम दिया था कि अगर तीन दिन में उसने प्रदर्शनकारियों को नहीं हटाया तो उनके समर्थक यह काम करेंगे। इसके बाद हुई हिंसा में 50 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी।