Logo
ब्रेकिंग
Bjp प्रत्याशी ढुल्लु महतो के समर्थन में विधायक सरयू राय के विरुद्ध गोलबंद हूआ झारखंड वैश्य समाज l हजारीबाग लोकसभा इंडिया प्रत्याशी जेपी पटेल ने किया मां छिनमस्तिका की पूजा अर्चना l गांजा तस्कर के साथ मोटासाइकिल चोर को रामगढ़ पुलिस ने किया गिरफ्तार स्वीप" अंतर्गत वोटर अवेयरनेस को लेकर जिले के विभिन्न प्रखंडों में हुआ मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन... *हमारा लक्ष्य विकसित भारत और विकसित हज़ारीबाग: जयंत सिन्हा* आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार

वैष्णो देवी यात्रियों के लिए अहम खबर, अब हैलीकाॅप्टर से यात्रा पड़ेगी महंगी

जम्मू: कोरोना महामारी और लाॅकडाउन का असर अब वैष्णो देवी यात्रा पर साफ दिखने लगा है। जहां पहले सुरक्षा की नजर से यात्रा बंदद की गई थी वहीं अब यात्रा तो शुरू करने की तैयारियां जोरों पर हैं लेकिन यात्रियों की जेब इस बार अच्छी ढीली हो सकती है। कटरा से सांझी छत तक के लिए हैलीकाप्टर सेवाओं को महंगा किया जा रहा है। अब चाॅपर में सिर्फ तीन लोगों को बिठाया जाएगा और इसलिए किराया भी बढ़ाया जा रहा है। सूत्रों के अनुसार यात्रियों से एक तरफ का किराया 1700 के करीब लिया जा सकता है।

सूत्रों की मानें तो श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड यात्रा बहाल करने और कटरा से भवन तक यात्रा को लेकर आवश्यक उपायांे को करने में जुटा है। सोशल डिस्टेंसिंग से लेकर अन्य आवश्यक बातों पर ध्यान दिया जा रहा है। यात्रा 20 जून के बाद शुरू की जा सकती है।

किराये में  600 रूपये तक की बढ़ोत्तरी
कटरा से यात्री सांझी छत तक चाॅपर सेवा का प्रयोेग करते हैं। जहां पहले यह किराया 1100 के करीब था वहीं बोर्ड इसे बढ़ाकर 1700 कर रहा है। यह किराया सिर्फ एक तरफ का होगा। यानि कि 60 प्रतिशत तक की बढ़ोत्तरी की गई है।

चाॅपर में बैठ सकेंगे सिर्फ तीन लोग
कोरोना महामारी को देखते हुये श्राइन बोर्ड ने तय किया है कि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन चाॅपर में किया जाएगा। एक समय में सिर्फ तीन ही लोग सेवा का लाभ उठा पाएंगे। सिर्फ यही नहीं बल्कि अब चाॅपर सेवा के लिए केवल करंट बुकिंग होगी और उसके लिए बोर्ड की बेवसाइट का ही प्रयोग होगा।