Logo

फैक्ट चेक: क्या वाकई ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपने ट्विटर अकाउंट से बीजेपी शब्द हटा लिया है…

भोपाल: भाजपा के महाराज ज्योतिरादित्य सिंधिया का नाम एक बार फिर सुर्खियों में है। सोशल मिडिया में सिंधिया को लेकर एक तस्वीर वायरल हो रही है, जिसमें लिखा है कि सिंधिया ने अपने ट्विटर अकाउंट के बायो से बीजेपी शब्द हटा लिया है। इस पोस्ट के मुताबिक एक बार फिर मध्यप्रदेश कि सियासत में बड़े उलटफेर की संभावना जताई जा रही है।

PunjabKesari

क्या है दावे की सच्चाई …. 
दरअसल सोशल मिडिया में सिंधिया के ट्विटर अकाउंट की जो तस्वीर वायरल हो रही है। उसमें लिखा है कि Public servant, cricket enthusiast, जिसका मतलब जनता का सेवक और क्रिकेट प्रेमी है। अब जो दावा सोशल मिडिया में किया जा रहा है कि उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट के बायो से बीजेपी शब्द हटा लिया है। यह सही नहीं है। दरअसल भाजपा नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपना अकाउंट बायो को आखिरी बार कांग्रेस में रहते हुए ही बदला था। कांग्रेस छोड़ने के कुछ महीने पहले 25 नवंबर को सिंधिया ने अपने ट्विटर अकाउंट से कांग्रेस का परिचय हटा दिया था। कांग्रेस का परिचय हटाने के बाद सिंधिया ने अपने ट्विटर के बायो में जनता का सेवक और क्रिकेट प्रेमी लिख लिया, उसके बाद उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट का बायो कभी भी नहीं बदला। दरअसल कृष्णा राठौर नाम के एक शख्स ने ज्योतिरादित्य सिंधिया को टैग करते हुए ट्वीट किया है कि ‘सिंधिया के बारे में मीडिया में चल रही खबरें पूरी तरह से निराधार है। उन्होंने अपने टि्वटर बायो में कोई चेंज नहीं किया है, पहले भी उनके बायो में क्रिकेट प्रेमी और जनसेवक ऐड था और आज भी वही है। बता दें कि इस ट्वीट को खुद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी रीट्वीट किया है’। जिससे ये सिद्ध होता है कि वायरल हो रही तस्वीर महज एक अफवाह है।

Krishna Rathore@ScindiaT

श्री @JM_Scindia जी के बारे में मीडिया में चल रही खबरें पूरी तरह से निराधार है। सिंधिया जी ने अपने टि्वटर बायो में कोई चेंज नहीं किया है, पहले भी उनके बायो में क्रिकेट प्रेमी और जनसेवक ऐड था और आज भी वही है।

View image on Twitter
575 people are talking about this

पूरी तरह से गलत है ये दावा…
सोशल मीडिया में वायरल हो रही इस तस्वीर में किया जाने वाला दावा पूरी तरह से गलत है। सिंधिया ने अपने बायो में कभी भी बीजेपी लगाया ही नहीं, तो बीजेपी का नाम हटाने का सवाल ही पैदा नहीं होता।

PunjabKesari

इससे पहले कांग्रेस में रहते बदला था ट्विटर अकाउंट का बायो…
बता दें कि इससे पहले ज्योतिरादित्य सिंधिया ने 25 नवंबर 2019 को अपना परिचय बदला था। तब उन्होंने अपने ट्विटर प्रोफाइल पर अपना पद- कांग्रेस महासचिव, गुना लोकसभा सीट से सांसद (2002-2019 तक) और पूर्व केन्द्रीय मंत्री की जगह समाज सेवक और क्रिक्रेट प्रेमी लिखा लिया था। जिसके कुछ ही महीनों बाद सिंधिया ने कांग्रेस को अलविदा भी कह दिया।

nanhe kadam hide
ब्रेकिंग
रामगढ़ के बिजुलिया में दो बाइक की भीषण टक्कर में तीन युवक गंभीर रूप से घायल। IPL गोलीकांड मामले में रामगढ़ की विधायक ममता देवी दोषी करार, भेजी गयीं जेल रामगढ़ के समाजसेवी और व्यवसायी दिव्यांशु साहा को अपराधियों ने मारी गोली, प्राथमिक उपचार के बाद रांची... रामगढ़ छावनी परिषद क्षेत्र में बेसमेंट के व्यावसायिक उपयोग मामले में झारखंड हाईकोर्ट ने दिया ये आदेश ठंड के मद्देनजर उपायुक्त ने किया रामगढ़ शहर के विभिन्न क्षेत्रों का निरीक्षण । जिले में चल रहे विकास कार्यों की उप विकास आयुक्त ने की समीक्षा। अवैध खनन के विरुद्ध जिला प्रशासन द्वारा की गई कार्रवाई । एड्स दिवस एवं टीबी जागरूकता के तहत हुआ कार्यक्रम का आयोजन । 02 करोड़ 48 लाख की लागत से 64 बेड के छात्रावास और कॉलेज भवन के मरम्मती कार्य का हुआ भूमि पूजन रामगढ़ छावनी सीइओ पर अधिनियम की धज्जियां उड़ाने का पूर्व विधायक शंकर चौधरी ने लगाया आरोप ।