Logo
ब्रेकिंग
Bjp प्रत्याशी ढुल्लु महतो के समर्थन में विधायक सरयू राय के विरुद्ध गोलबंद हूआ झारखंड वैश्य समाज l हजारीबाग लोकसभा इंडिया प्रत्याशी जेपी पटेल ने किया मां छिनमस्तिका की पूजा अर्चना l गांजा तस्कर के साथ मोटासाइकिल चोर को रामगढ़ पुलिस ने किया गिरफ्तार स्वीप" अंतर्गत वोटर अवेयरनेस को लेकर जिले के विभिन्न प्रखंडों में हुआ मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन... *हमारा लक्ष्य विकसित भारत और विकसित हज़ारीबाग: जयंत सिन्हा* आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार

यूपी के चिकित्सा शिक्षा मंत्री होम क्वारंटाइन, कोरोना संक्रमण की जांच के लिए पांंच जून देंगे सैंपल

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा के साथ ही वित्त एवं संसदीय कार्य के मंत्री सुरेश कुमार खन्ना होम क्वारंटाइन हो गए हैं। वह सोमवार को मेरठ मेडिकल कालेज के इमरजेंसी वार्ड में जिन मरीजों से मिले थे, वे कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं।

बुधवार को विधानभवन स्थित कार्यालय कक्ष में काम निपटाने के दौरान मेरठ मेडिकल कालेज प्रशासन से इस संबंध में जानकारी मिलने के बाद मंत्री ने कार्यालय छोड़ दिया। मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने बताया कि प्रोटोकाल का पालन करते हुए वह होम क्वारंटाइन हो गए हैं। चूंकि वह एक जून को मेरठ गए थे इसलिए पांंच दिन बाद पांंच जून को वह कोरोना वायरस की जांच के लिए अपना सैंपल देंगे। जांच रिपोर्ट निगेटिव आने तक वह घर पर ही रहेंगे। मंत्री ने बताया कि फिलहाल, जरूरी काम वह घर से ही करेंगे।

मंत्री के मुताबिक उन्होंने मेरठ मेडिकल कालेज के इमरजेंसी वार्ड में भर्ती मरीजों से शारीरिक दूरी का पालन करते हुए मास्क लगाकर बात की थी। वह कोविड-19 के अस्पताल में नहीं गए थे। उल्लेखनीय है कि चिकित्सा शिक्षा मंत्री होने के नाते खन्ना ने हाल के दिनों में राज्य के कई मेेेेडिकल कालेजों का निरीक्षण किया है।

मेरठ से लौटने के बाद मंगलवार को चिकित्सा शिक्षा मंत्री जवाहर भवन स्थित चिकित्सा शिक्षा महानिदेशालय भी गए थे। बुधवार को संबंधित खबरें मीडिया में आने के बाद चिकित्सा शिक्षा महानिदेशालय के कर्मचारियों में हड़कंप मच गया। बड़ी संख्या में अधिकारी व कर्मचारी अपने-अपने घर लौट गए। वह इसे लेकर काफी परेशान थे कि कहीं मंत्री के यहां आने से उन्हें भी कोरोना न हो जाए। वह अधिकारियों से 72 घंटे तक कार्यालय बंद करने और इसे सैनिटाइज करवाने की मांग करने लगे। वहीं, इस तल पर एक ही बाथरूम है और वह चिकित्सा शिक्षा विभाग में है। ऐसे में दूसरे विभागों के कर्मचारी भी सहमे हुए हैं।

स्वास्थ्य मंत्री भी आए थे कोरोना पाजिटिव के संपर्क में : उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह भी मार्च में बालीवुड सिंगर कनिका कपूर की लखनऊ में आयोजित पार्टी में शामिल हुए थे। कनिका के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद वह भी क्वारंटाइन हो गए थे, हालांकि उनकी जांच रिपोर्ट निगेटिव आई थी।